Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ग्वालियर में मिग-21 ट्रेनर लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

 

 

ग्‍वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। गोहद थाना इलाके के आरौली गांव के पास सेना का ट्रेनर एयरक्राफ्ट ने मिग 21 क्रैश होकर गिर गया। हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित हैं। फिलहाल यह साफ़ नहीं हुआ है कि आखिर यह हादसा कैसे हुआ। पुलिस टीम और सेना के अफसर मौके पर पहुंच चुके हैं।

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना के एक मिग-21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट ने बुधवार सुबह ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसमें एक ग्रुप कैप्टन और स्क्वाड्रन लीडर सवार थे। इस दौरान गोहद थाना क्षेत्र के आरौली गांव के पास एक धान के खेत में यह ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश होकर गिर गया। घटना सुबह करीब 10 बजे की बताई जा रही है। हादसे के बाद विमान में आग लग गई।

गनीमत रही कि इस हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित हैं। प्लेन क्रैश होने से पहले दोनों पायलट ने कूदकर अपनी जान बचाई। हादसे की जानकारी मिलते ही वायुसेना के साथ ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पूरे इलाके को घेर लिया है। गांव वालों को मलबे से दूर रहने के लिए कहा गया है। जिस इलाके में ये विमान गिरा है, वहां भारी बारिश के चलते कीचड़ भरा हुआ है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को वहां तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सेना का दूसरा हेलीकाप्टर मौके पर पहुंच चुका है।