Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुरंग में फंसी मेट्रो, फिर…

 

कोलकाता। महानगर कोलकाता की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो में तकनीकी समस्याएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार अपराह्न के समय यात्रियों से भरी एक मेट्रो ट्रेन सुरंग में अचानक रुक गई और 10 मिनट तक वही फंसी रही। सुरंग के अंदर अंधेरा था और ट्रेन के भीतर किसी तरह की कोई सूचना नहीं पहुंच रही थी। वैसे भी मेट्रो सुरंग में मोबाइल का टावर काम नहीं करता है। परेशान लोग अपने-अपने घर वालों को फोन तो लगा रहे थे लेकिन कॉल लग नहीं रहा था। हालांकि बाद में ट्रेन को वापस श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन पर लाया गया और यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। मेट्रो से निकल कर यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान उन्होंने मेट्रो प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश भी जताया।

बताया गया है कि श्यामबाजार से गरिया स्टेशन की ओर जाने के लिए ट्रेन खुली थी लेकिन अचानक सुरंग में गाड़ी रुक गई। बिजली का कनेक्शन नहीं था जिसकी वजह से ना तो ट्रेन आगे बढ़ रही थी और न ही किसी तरह की कोई मदद पहुंची थी। हालांकि मोटर मैंन ने समझदारी दिखाई और तुरंत मेट्रो रेल प्रबंधन को पूरे हालात से अवगत कराया। अपराहन 3:20 बजे के करीब तकनीकी समस्याओं को दुरुस्त कर मेट्रो को वापस स्टेशन पर लाया गया। सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार कर एक दूसरी ट्रेन से रवाना किया गया। मेट्रो से यात्रियों को रवाना किया गया और खाली रेक को शेड के लिए भेज दिया गया है। मेट्रो रेल प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि थर्ड रेल पर बिजली की आपूर्ति ठप होने के कारण यह समस्या हुई है। इसकी जांच हो रही है।