Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाजपा ने मप्र से ज्योतिरादित्य सिंधिया को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी में बुधवार को ही शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी ने राज्यसभा द्विवार्षिक चुनावों में मध्य प्रदेश से उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा में शामिल होने के बाद ही पार्टी ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा पार्टी ने दस राज्यों की 11 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार को हुई बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बनी। जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अलावा चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल रहे।

बैठक के बाद समिति ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इसके तहत मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, बिहार से विवेक ठाकुर, असम से भुवनेश्वर कलिता, गुजरात से अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले, राजस्थान से राजेन्द्र गहलोत और मणिपुर से लिएसेंबा महाराजा को प्रत्याशी घोषित किया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र से सहयोगी दल आरपीआई (ए) के प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले और असम से बीपीएफ के बुश्वजीत डाइमरी को उम्मीदवार बनाया गया है।