Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची मैरीकॉम

नई दिल्लीः मंगलवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में छ बार की चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने अपना स्थान पक्का कर लिया। मैरीकॉम ने 51 किलोग्राम भारवर्ग में थाईलैंड की जुतामस जितपोंग को 5-0 से करारी मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई।

अपने बदले हुए भारवर्ग 51 किलोग्राम में पहले विश्व खिताब के लिए रिंग में उतरीं मैरीकॉम ने अपनी पहचान के मुताबिक खेल दिखाया। दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरुआत की थी और यही कारण था कि कई बार रेफरी को इन दोनों को अलग करने के लिए कहना पड़ा। मैरीकॉम हालांकि पहले राउंड के अंत में थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलने लगीं, उन्होंने मौका देखते ही अच्छे पंच बरसाए।

इसके बाद दूसरे राउंड में भी यही हाल रहा। दोनों मुक्केबाज अपनी आक्रामकता में कमी नहीं कर रही थीं। मैरीकॉम 1-2 के संयोजन से अंक बटोरने की कोशिश में थीं और सही जगह पंच लगाने में भी सफल हो रही थीं, साथ ही वह अपनी फुर्ती के कारण जितपोंग के पंचों से अच्छा बचाव भी कर रही थीं। तीसरे दौर में भी मैरीकॉम ने दाएं और बाएं जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और जितपोंग के करीबन आने पर अपरकट भी लगाए। अंततः मेरीकॉम के हिस्से जीत आई।

बता दें कि मंजू रानी ने पहले ही चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 48 किलोग्राम भारवर्ग में छठी वरीय भारतीय मंजू ने सोमवार को वेनेजुएला की रोजास टेयोनिस सेडेनो को 5-0 से हराया था। मेरीकॉम और मंजू इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में पदक जीतने से अब सिर्फ एक जीत दूर हैं।