Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पिता ने अपनी जीवित बेटी के नाम का मृत्युभोज आयोजित किया, मामला जान आप भी रह जाएंगे हैरान

भोपाल। मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर एक पिता ने अपनी बेटी के नाम का मृत्युभोज आयोजित किया था। वह भी बेटी के जीवित रहते हुए। वाकई यह मामला हैरान करने वाला है। हालांकि इसके पीछे एक बड़ी वजह भी है। दरअसल जिस युवती के नाम का मृत्युभोज आयोजित किया गया था, उसने घर से भागकर परिवार की मर्जी के बगैर शादी कर ली थी।

वहीं जब युवती का पिता उसे समझाने के लिए उसके पास गया, तो उसने अपने पिता को ही पहचानने से इनकार कर दिया। जिसके बाद गुस्साए पिता ने भी अपनी बेटी को मृत मान लिया और उसके नाम का मृत्युभोज आयोजित किया। यही नहीं जब यह मामला पुलिस के पहुंचा, तो वहां भी बेटी ने अपने पिता को पहचानने से इनकार कर दिया। युवती ने पुलिसवालों से कहा कि वह इस शख्स को नहीं पहचानती।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला मंदसौर जिले के कुचदौड़ गांव का है। जहां रहने वाली 19 साल की एक युवती ने पास में ही रहन वाले एक युवक से प्रेम संबंध के चलते शादी कर ली। जिसके बाद इस मामले की रिपोर्ट पुलिस में हुई, तो युवती अपने पति के साथ थाने पहुंची। जहां पिता ने अपनी बेटी को देख समझाने का प्रयास किया लेकिन बेटी ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया।

जिसके बाद गुस्से से लाल-पीले हुए पिता ने भी अपनी बेटी से सारे रिश्ते-नाते तोड़ लिए और उसे मृत समझकर उसके नाम का मृत्युभोज आयोजित करवाने की ठान ली। इसके लिए बाकायदा पिता ने शोक संदेश छपवाकर अपने रिश्तेदारों को मृत्युभोज के लिए बुलाया।