Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भगोड़े माल्या ने जताई कर्नाटक विसचुनाव में वोट डालने की इच्छा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में बस अब 15दिन शेष बचे हैं. ऐसे में भाजपा-कांग्रेस ने चुनावी रैलियां तेज कर दी हैं. कर्नाटक में 12 मई 2018 को मतदान होगा और मतगणना 18 मई को होगा. कर्नाटक में एक ही चरण में चुनाव होंगे. कर्नाटक में 224 सीटों पर मतदान होंगे.आगामी विसचुनाव में शराब कारोबारी विजय माल्या ने वोट डालने को उनका लोकतांत्रिक अधिकार बताया है. वे भारत की यात्रा तो नहीं कर सकते हैं. लेकिन माल्या 2 बार कर्नाटक से राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं. भारत सरकार माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर लगातार कोशिशों में लगी हुई है.

माल्या ने जताई कर्नाटक में वोट डालने की इच्छा

माल्या ने पहली बार 10 अप्रैल 2002 से नौ अप्रैल 2008 तक संसद के उच्च सदन में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया था. अपने प्रत्यर्पण से जुड़े मुकदमे की सुनवाई के सिलसिले में वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत पहुंचे माल्या ने अदालत के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा, “कर्नाटक में वोट डालना मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि मैं यहां हूं और यात्रा नहीं कर सकता.”माल्या को दोबारा एक जुलाई 2010 को राज्यसभा के लिए चुना गया. हालांकि, 30 जून 2016 को अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही उसने 5 मई 2016 को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. वह मार्च 2016 से ब्रिटेन में है.

कर्नाटक चुनाव पर माल्या ने कहा

कर्नाटक चुनाव पर माल्या की राय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं राजनीति पर करीबी से नजर नहीं रख पा रहा हूं, लिहाजा (चुनावों पर) मेरी कोई राय नहीं है.” आगामी 12 मई को 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं.