Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

महाराष्ट्र : शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनाने के खिलाफ दायर याचिका पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

 

 

नई दिल्ली। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई से इनकार किया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में जल्द सुनवाई की जरूरत नहीं है। कोर्ट ने कहा कि नार्मल लिस्ट के हिसाब से मामला सुनवाई पर आएगा।

दरसअल अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के नेता प्रमोद जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच चुनाव के नतीजे के बाद का गठबंधन असंवैधानिक है। याचिका में कहा गया है कि इस गठबंधन से मुख्यमंत्री न बनने दिया जाए।

शिवसेना ने भी महाराष्ट्र के राज्यपाल की तरफ से उचित समय न मिलने की शिकायत करते हुए याचिका दायर की है लेकिन महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने की वजह से शिवसेना ने जल्द सुनवाई की मांग नहीं की।

शिवसेना ने अपनी याचिका में कांग्रेस और एनसीपी को भी पक्षकार बनाया है। शिवसेना ने कहा है कि राज्यपाल सरकार बनाने का दावा करने वाली पार्टी को विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने का अवसर दिए बिना ये फैसला नहीं कर सकते हैं कि किसके पास बहुमत है और किसे नहीं? शिवसेना ने याचिका में कहा है कि राज्यपाल भाजपा के इशारों पर काम कर रहे हैं। जहां भाजपा को 48 घंटे दिए गए, वहीं शिवसेना को महज 24 घंटे का समय दिया गया।

एसआर ग्लोबल स्कूल लखनऊ द्वारा आयोजित पंचम वार्षिक सांस्कृतिक समारोह उड़ान-2019 के अवसर पर मा० उप-मुख्यमंत्री, उ०प्र० सरकार आदरणीय प्रो० दिनेश शर्मा जी, मा० मंत्री श्री ब्रजेश पाठक जी, मा० मंत्री श्री चेतन चौहान जी, मा० मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह जी, मा० महापौर, लखनऊ श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी, मा० न्यायमूर्ति मो० शबीहुल हसनैन जी, मा०न्यायमूर्ति श्री आर डी सिंह जी, मा० सांसद श्री कौशल किशोर जी, मा० सह प्रभारी किसान एवं पिछड़ा मोर्चा, भाजपा,उ०प्र० श्री ब्रज बहादुर जी, प्रमुख आई.टी. बीजेपी, उ०प्र० श्री संजय राय जी, मा० विधायक श्री सुरेश तिवारी जी एवं श्री सुरेश श्रीवास्तव जी के परिसर आगमन पर हृदय से धन्यवाद प्रेषित करता हूँ। आपकी दिव्य उपस्थिति ने हमें एवं हमारे विद्यार्थियों में अपार ऊर्जा का संचार किया है। पुनः हृदय से धन्यवाद।