Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रेमी के पर‍िजनों ने युवती को ज‍िंदा जलाया, हालत नाजुक

 

रायपुर (छत्तीसगढ़)। राजधानी रायपुर के अभनपुर थाना इलाके में प्रेमी से म‍िलने गई युवती को पर‍िजनों ने म‍िट्टी का तेल डालकर जिंदा जला द‍िया है। युवती काे गंभीर अवस्था में रायपुर के डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज जारी है। घटना में वह 80 से 85 प्रतिशत जल चुकी है। पुलिस ने मामले में आरोपियों के विरुद्ध अपराध कायम किया है। डीकेएस अस्पताल में भर्ती युवती के भाई के तहरीर पर पुल‍िस ने शन‍िवार देर रात मामले में मर्ग कायम कर व‍िवेचना में ल‍िया है।

युवती ग्राम खोल्हा की रहने वाली है। गांव के ही युवक लल्लू सतनामी से 2-3 वर्षों से प्रेम संबंध था। इसकी जानकारी दोनों के परिवार को थी। बुधवार शाम लल्लू ने युवती को अपने घर मिलने के लिए बुलाया था। इस दौरान घर पर युवक के माता-पिता और भाभी भी मौजूद थे। तीनों ने लल्लू को घर के काम से बाहर भेज दिया। युवती के भाई का आरोप है कि इस दौरान तीनों ने उसकी बहन पर केरोसीन डालकर आग के हवाले कर दिया। युवती को 112 की सहायता से अभनपुर अस्पताल में ले जाया गया जहां से फिर डीकेएस अस्पताल लाया गया। युवक का कहना है कि उसकी बहन ने घटना की जानकारी उसे दी है। शिकायत पर अभनपुर थाना पुलिस ने मामले में धारा 307, 34 के तहत अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद थाने से एएसआई साबिर अली डीकेएस पहुंचे, जहां सरस्वती सोनवानी (20 वर्ष) के भाई कमलनारायण ने उन्हें सरस्वती से मिली जानकारी के आधार पर वस्तु स्थिति से अवगत कराया। शन‍िवार रात पीड़िता सरस्वती के भाई कमल नारायण की रिपोर्ट पर तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंध में अभनपुर थाना प्रभारी बोधन साहू ने बताया कि मामले की विवेचना जारी है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।