Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भदोही : सीएए विरोध हिंसा मामले में ओवैसी की पार्टी के नेता समेत 39 गिरफ्तार

 

पुलिस ने बातया हिंसा का मास्टरमाइंड

भदोही। जुमे की नमाज के बाद सीएए के विरोध में जलूस निकालने को लेकर भड़की हिंसा और उपद्रव के मामले में पुलिस ने असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान और यूथ कमेटी के जिलाध्यक्ष सहित 39 लोगों को उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक आरबी सिंह ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार एआईएमआईएम का जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान और उसका यूथ कमेटी का जिलाध्यक्ष ताबिश पूरे मामले का मास्टर माइंड हैं। तनवीर ने ही लोगों को विरोध में जुलूस निकलने के लिए इकट्ठा किया था। उसने लोगों से कहा था कि जो होगा वह देख लेगा। इसके बाद जुमे के नमाज खत्म होते ही भारी संख्या में निकाले गए जुलूस में शामिल लोगों को जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। इसके बाद पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 39 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने 27 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।