Top
Pradesh Jagran

चमोली में भूस्खलन, मां-बेटी समेत तीन मलबे में दबे

चमोली में भूस्खलन, मां-बेटी समेत तीन मलबे में दबे
X

गोपेश्वर उत्तराखंड। रविवार रात से लगातार हो रही बारिश से चमोली जिले के घाट विकास खंड में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बांजबगड़ गांव में आवासीय मकान के पीछे से हुए भूस्खलन से मां और बेटी मलबे में दब गए, जबकि इसी गांव के ऑली तोक में एक किशोरी के मलबे में दबे होने की सूचना है। चुफलागाड़ और मंदाकिनी के ऊफान पर आने से घाट बाजार में तीन दुकानें बह गई। आपदा प्रबंधन टीम की ओर से राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

घाट-बांजबगड़ मोटर मार्ग पर गरणी गांव में पहाड़ी से हुए भूस्खलन के कारण दो वाहन और एक मकान मलबे में दब गया है। मोख घाटी में मोक्ष नदी के ऊफान पर आने से कई आवासीय भवन खतरे की जद में हैं।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में तहसील और आपदा टीमें राहत व बचाव कार्य में जुट गई हैं। अब भी क्षेत्र में बारिश हो रही है।

बदरीनाथ हाईवे बाजपुर, कौड़िया, लामबगड़ और कंचनगंगा में अवरुद्ध है। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर जा रहे यात्री जगह-जगह हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। चमोली जिले में भूस्खलन के कारण 14 संपर्क मोटर मार्ग अवरुद्घ हैं। जिले में सोमवार की सुबह से भारी बारिश का कहर जारी है।

Next Story
Share it