Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

lalu yadav son tej pratap angry: bagawati tewar ke baad lalu ke lal tej pratap yadav ka masti bhara andaj dosto ke sath kar rahe party dekhiye pics : माई बाबू भाई अंकल से पंगा लेकर पार्टी में मशगूल हैं तेज प्रताप यादव दोस्तों के FB पोस्ट से खुली हकीकत

[ad_1]

बगावती तेवर के बाद मस्ती के मूड तेज प्रताप

दो दिन पहले तक लालू के लाल जहां बगावती तेवर में नजर आ रहे थे। उनके निशाने पर मां, पिता, छोटे भाई तेजस्वी यादव और आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी थे। लेकिन अब उनकी सोशल मीडिया पर सामने आई कुछ नई तस्वीरों में वो दोस्तों के साथ समय बिताते और मस्ती करते नजर आ रहे हैं। सोशल साइट्स पर बेहद एक्टिव रहने वाले तेज प्रताप की चुप्पी को लेकर चर्चा यही है कि कहीं ये तूफान से पहले का सन्नाटा तो नहीं है।

रक्षाबंधन पर दिल्ली में बहनों से बंधवाई राखी

दरअसल, तेज प्रताप यादव रक्षाबंधन के मौके पर दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने रविवार को बहन मीसा भारती से मिले, उनसे राखी बंधवाई। इसी तरह बहन राजलक्ष्मी यादव के पास भी पहुंचे, जहां बहन ने उन्हें राखी बांधी। दोनों बहनों के साथ राखी की तस्वीर आरजेडी नेता ने अपने फेसबुक और ट्विटर पेज पर शेयर की। वहीं रक्षाबंधन पर दिल्ली पहुंचे तेज प्रताप अभी भी वहीं रूके हुए हैं और दोस्तों के साथ एन्ज्वॉय कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:- छोटी बहन ने पैर छुए तो लोगों ने कर दिया ट्रोल, तेज प्रताप ने मीसा की तस्वीर शेयर करके दिया जवाब

राखी के बाद दोस्तों के साथ समय बिताते दिखे तेज प्रताप

इसका पता तेज प्रताप के दोस्त चैतन्य यादव की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों से चला है। इन तस्वीरों में वो हॉफ टी-शर्ट और जीन्स में नजर आ रहे हैं। एक तस्वीर में तेज प्रताप दोस्तों के साथ कहीं कुछ खा-पी रहे हैं, वहीं दूसरी तस्वीर में वो कार में बैठे दिख रहे हैं। कुल मिलाकर तेज प्रताप यादव आक्रामक रुख के बाद अब थोड़ा अलग ही अंदाज अपनाते दिख रहे हैं।

दिल्ली आने से पहले लालू के लाल ने किया था ये फेसबुक पोस्ट

हालांकि, दिल्ली पहुंचने से पहले तेजप्रताप यादव ने पोस्ट लिखी थी उससे ये सवाल उठे कि क्या लालू परिवार में अब सुलह की गुंजाइश न के बराबर है? इस पोस्ट में तेजप्रताप ने राष्ट्रकवि दिनकर के शब्दों का सहारा लिया और उनकी लिखी रश्मिरथी कविता शेयर की। इस पोस्ट में कविता की ये पंक्तियां लिखी गईं…

मैत्री की राह बताने को,

सबको सुमार्ग पर लाने को,

दुर्योधन को समझाने को,

भीषण विध्वंस बचाने को,

भगवान हस्तिनापुर आये,

पांडव का संदेशा लाये।

‘दो न्याय अगर तो आधा दो,

पर, इसमें भी यदि बाधा हो,

तो दे दो केवल पांच ग्राम,

रक्खो अपनी धरती तमाम।

हम वहीं खुशी से खायेंगे,

परिजन पर असि न उठायेंगे!

दुर्योधन वह भी दे ना सका,

आशीष समाज की ले न सका,

उलटे, हरि को बांधने चला,

जो था असाध्य, साधने चला।

जब नाश मनुज पर छाता है,

पहले विवेक मर जाता है।

हरि ने भीषण हुंकार किया,

अपना स्वरूप-विस्तार किया,

डगमग-डगमग दिग्गज डोले,

भगवान कुपित होकर बोले-

‘जंजीर बढ़ा कर साध मुझे,

हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे।’

तो क्या पार्टी में अपने लिए नई जगह चाहते हैं तेज प्रताप

इस फेसबुक पोस्ट के बाद माना जा रहा कि तेज प्रताप पार्टी में अपने लिए नई जगह चाहते हैं, ताकि उनके लिए कोई यह न कह सके ‘कौन हैं तेज प्रताप।’ इस पोस्ट में ‘पांच गांव की बात’ से साफ है कि तेज प्रताप यादव लालू यादव से अपने लिए पार्टी में नई जगह की मांग करना चाहते हैं। हालांकि, कहा ये भी जा रहा कि तेजस्वी यादव को भी तेज प्रताप के बयान और उनके पोस्ट रास नहीं आ रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अपने बड़े भाई से दूरी बनाना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:- कृष्ण बने पांडव और अर्जुन बन गए कौरव! क्या लालू परिवार में शुरू हो गई विरासत की जंग?

तेज प्रताप-तेजस्वी के बीच सुलह की गुंजाइश नहीं?

शायद यही वजह है कि रक्षाबंधन पर तेजस्वी यादव ने एक फैमिली फोटो शेयर की। जिसमें उनकी मां राबड़ी देवी और बहनें नजर आ रही हैं। तेजस्वी यादव ने इस फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा- ‘भाई बहन के अटूट प्रेम, असीम विश्वास और आदर के पावन पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं! आइये इस पवित्र पर्व पर हम सभी बहनों, बेटियों और माता तुल्य महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा का प्रण लें।’ हालांकि, इस तस्वीर में तेज प्रताप यादव दिखाई नहीं दिए, जबकि वो भी रविवार को दिल्ली में ही थे। ऐसे में सवाल उठ रहे कि क्या दोनों भाइयों की बीच सुलह की गुंजाइश नहीं है?

[ad_2]
Source link