Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Lalu Yadav News: lalu yadav admitted to aiims delhi for routine checkup, said when he came out – fought in lok sabha for caste census : रुटीन चेकअप के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती हुए लालू यादव, बाहर आने पर बोले- जातीय जनगणना के लिए लोकसभा में लड़ी थी लड़ाई

[ad_1]

पटना/नई दिल्ली
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बुधवार को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। लालू यादव एम्स में करीब एक घंटे तक रहे। इस दौरान जैसे ही उनके एम्स जाने की खबर बिहार में राजद कार्यकर्ताओं और लालू यादव के समर्थकों को लगी, उनकी चिंताएं बढ़ गईं। हालांकि जांच में डॉक्टर ने सबकुछ ठीक बताया। इसके बाद लालू यादव वापस बेटी मीसा भारती के घर लौट गए हैं।


मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव को रुटीन चेकअप के लिए एम्स ले जाया गया था। एम्स में कार्डियोलॉजी के डॉक्टर राकेश यादव और नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर संदीप महाजन ने राजद सुप्रीम की जांच की। जांच में डॉक्टरों ने सबकुछ ठीक पाया। डॉक्टरों ने लाल यादव से यह भी कहा कि फिलहाल उन्हें भर्ती होने की जरूरत नहीं है। फिलहाल, लालू यादव अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के यहां दिल्ली स्थित आवास पर ही रहेंगे।

‘जनसंख्या और आर्थिक स्थिति को समझने के लिए होनी चाहिए जातीय जनगणना’
इस दौरान बाहर एम्स से बाहर निकलने पर लालू यादव ने जातीय जनगणना पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मीडिया से कहा कि जब मैं सांसद था तो मैंने अन्य लोगों के साथ मिलकर जाति आधारित जनगणना के लिए लोकसभा में लड़ाई लड़ी थी। अरुण जेटली ने लिखित आश्वासन दिया था और हम इसे लेकर बहुत आशान्वित थे। जातीय जनगणना जनसंख्या और आर्थिक स्थिति को समझने के लिए किया जाना चाहिए।

कई बीमारियों से पीड़ित हैं लालू यादव
राजद सुप्रीमो पिछले कई महीनों से कई बीमारियों से दिल की बीमारी के साथ ही, डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, किडनी की बीमारी, प्रोस्टेट बढ़ना, यूरिक एसिड और ब्रेन से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं। पहले उनका इलाज रांची रिम्स में हो रहा था। फिर उन्हें इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा गया था। बीते दिनों स्वास्थ्य में लाभ होने पर उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था। जमानत पर बाहर चल रहे लालू यादव इन दिनों दिल्ली में ही अपनी बेटी मीसा भारती के यहां रह रहे हैं।

लालू यादव (फाइल फोटो)

[ad_2]
Source link