Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पुलिस के हाथ लगी कामयाबी : वाहन चोर गिरोह को 16 बाइक के साथ धरदबोचा

लखीमपुर खीरी। मोहम्मदी पुलिस ने अंतरराज्जीय वाहन चोर गिरोह के तीन युवकों को दबोच लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से एक बोलेरो, एक स्कार्पियो और 16 बाइक बरामद की हैं। वाहनों के फर्जी कागजात और नंबर प्लेट आदि भी बरामद हुए हैं।
पुलिस लाइन सभागार में एसपी डॉ. एस चन्नप्पा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बृहस्पतिवार की रात मुखबिर ने प्रभारी कोतवाल मोहम्मदी डीके सिंह को सूचना दी कि कुछ लोग चोरी की दो चार पहिया वाहनों से खड़े हैं।
 

पुलिस ने पकड़ा बाइक चोर गिरोह 

सूचना पर प्रभारी कोतवाल ने पुलिस फोर्स के साथ घेराबंदी कर मगरेना टॉवर के पास कोतवाली मोहम्मदी के गांव उमरपुर निवासी गैंगलीडर बाबू खां, ग्राम मगरेना निवासी भूरे खां और लखनऊ के थाना बक्शी का तालाब के गांव गोसाईपुरवा निवासी पवन गोस्वामी, कफील शाह पुत्र अकील शाह निवासी ग्राम रामपुर मदारी थाना मोहम्मदी को दबोच लिया, जबकि हरदोई जिले के थाना अतरौली के गांव मझरा निवासी सुनील भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से एक स्कार्पियो और एक बोलेरो बरामद, दो तमंचा और चार कारतूस बरामद हुए। आरोपियों को कोतवाली लाकर कड़ाई से पूछताछ की गई और दोनों वाहनों के कागजात देखे गए तो कागज फर्जी निकले।

आरोपी ने कबूला जुर्म 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दोनों वाहन चोरी के हैं। वह लोग वाहन चोरी कर बेचने का काम करते हैं। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर मगरेना निवासी कल्लन के गन्ने के खेत में छिपाकर रखी गई एक बुलेट समेत 16 बाइकों को बरामद कर लिया। एसपी ने बताया कि जिले की अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी है। बरामद बाइक ग्वालियर, उत्तराखंड, लखनऊ, पंजाब समेत कई स्थानों से चोरी की गई हैं। बरामद चार पहिया वाहन स्वामियों और बाइकों के स्वामियों का पता लगाया जा रहा है। एसपी डॉ. एस चन्नप्पा ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की। साथ ही तीन को अच्छे कार्य के लिए आईजी स्तर से पुरस्कृत कराने के लिए सूचना भेजी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.