Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जाने क्यो शोएब अख्तर पर भड़के कपिल देव, बोले ऐसा नही किया सकता हैं

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान सरकार से ये गुजारिश की है कि इस मुश्किल वक्त में दोनों देशों को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्ताव रखा था। जिस पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, हम क्रिकेट मैच के लिए खिलाड़ियों की जिंदगी से नहीं खेलेंगे।

दरअसल, अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का प्रस्ताव रखा था, जिससे फंड इकट्ठा कर कोविड-19 महामारी के खिलाफ दोनों देशों के लोगों के लिए इस्तेमाल किया जा सके। कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट मैच के लिए लोगों की जिंदगी खतरे में डालकर भारत को पैसे की जरूरत नहीं है। कपिल देव ने कहा कि यह बिल्कुल भी सही आइडिया नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘वो अपनी राय रखने के लिए फ्री हैं, लेकिन हम ऐसे फंड रेज नहीं करना चाहते हैं। हमारे पास काफी फंड है। हमारे लिए अभी यह जरूरी है कि हम अपनी अथॉरिटी के साथ मिलकर काम करें और इस महामारी के खिलाफ जंग लड़ें। मैं अभी भी टीवी पर देख रहा हूं कि लोग एक-दूसरे पर इल्जाम लगा रहे हैं, इसको लेकर राजनीति हो रही है, यह सब रुकना चाहिए।’ उन्होंने आगे कहा, ‘बीसीसीआई ने काफी बड़ी रकम (51 करोड़ रुपये) दान की है, इस महामारी के खिलाफ जंग में और ऐसी बोर्ड ऐसी स्थिति में है कि जरूरत पड़ने पर वो और राशि दान कर सकता है। हमें ऐसे फंड रेज करने की जरूरत नहीं है।

यह परिस्थिति हाल फिलहाल सामान्य होती नजर नहीं आ रही है और ऐसे में क्रिकेट सीरीज कराने से हम क्रिकेटरों की जिंदगी खतरे में डालेंगे, जो हम बिल्कुल नहीं चाहते हैं।’ कपिल देव ने कहा कि कम से कम आने वाले छह महीने तक क्रिकेट कोई मुद्दा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यह रिस्क नहीं लिया जा सकता है और तीन मैच से आप कितना पैसा इकट्ठा कर लेगें? मेरे नजर में आप अगले पांच-छह महीने तक क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं।’