Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जानिए अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला Om Birla को पत्र में लिखा

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अनादर करने का आरोप लगाया है। लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा है कि स्मृति ईरानी ने सदन में बिना आदरसूचक संबोधन के कई बार चिल्लाते हुए द्रौपदी मुर्मू का नाम लिया। इसे राष्ट्रपति के पद का अनादर बताते हुए अधीर ने स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी की मांग की है। ओम बिरला को लिखे पत्र में अधीर ने राष्ट्रपति से मांगी गई अपनी माफी के बारे में भी जानकारी दी है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिख स्मृति ईरानी से बिना शर्त माफी जारी करने का आह्वाहन किया है। अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला Om Birla को पत्र में लिखा है, “मैं दोहराना चाहता हूं कि जुबान फिसल जाने के कारण ही हमारी माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम अनावश्यक और अनुचित विवाद में घसीटा गया। ये अनजाने में गलती इसलिए हुई क्योंकि मैं हिंदी में बहुत अच्छा नहीं हूं। मैंने अपनी गलती पर खेद व्यक्त किया है औऱ माननीय राष्ट्रपति जी से क्षमा मांगी है। मैं ये भी बताना चाहता हूं कि जिस तरह से स्मृति ईरानी सदन में माननीय राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रहीं थीं।