Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सुपरस्टार रजनीकांत ने ‘रॉकेट्री’ फिल्म के लिए आर माधवन को वैज्ञानिक नंबी नारायणन की मौजूदगी में किया सम्मानित

आर माधवन ने खुद इसका वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है कि सुपरस्टार रजनीकांत शॉल ओढ़ा कर आर माधवन को सम्मानित कर रहे हैं और वहीं कुर्सी पर बैठे नंबी नारायणन उनसे कुछ बातें कर रहे हैं। इस दौरान भावुक आर माधवन ने पाँव छू कर रजनीकांत का आशीर्वाद लिया। रजनीकांत पहले भी फिल्म की तारीफ़ कर चुके हैं। ‘रॉकेट्री: द नंबी इफ़ेक्ट’ के निर्देशक एवं मुख्य अभिनेता आर माधवन ने इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “जब आपको नंबी नारायणन की मौजूदगी में ‘वन मैन इंडस्ट्री’, स्वयं लीजेंड का का आशीर्वाद मिले। ये एक ऐसा क्षण है, जो हमेशा के लिए आपके जीवन में छप जाएगा। आपके इस लगाव और ‘रॉकेट्री’ फिल्म के लिए आपके शब्दों के लिए धन्यवाद रजनीकांत सर। आपके इस प्रोत्साहन ने हमें फिर से जोश से भर दिया है। हम सब आपसे प्यार करते हैं।

 

हाल ही में अभिनेता अनुपम खेर ने भी इस फिल्म को देखने के बाद वीडियो के जरिए बताया था कि उन्हें रोना आ गया। फिल्म का हिंदी वर्जन ‘Voot Select’ एप पर उपलब्ध करा दिया गया है। फिल्म ने उत्तर भारत में अब तक 25 करोड़ रुपए के कलेक्शंस कर लिए हैं। एक महीने बाद भी फिल्म कई स्क्रीन्स में चल रही है। फिल्म को देश-विदेश से खूब तारीफ़ मिली। नंबी नारायणन को देशद्रोह मामले में फँसा कर उनका करियर तबाह कर दिया गया था, जिससे ISRO और भारत की रॉकेट तकनीक कई साल पीछे चली गई थी – ये फिल्म उसी पर आधारित है। इससे पहले सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा था “आर माधवान ने बतौर निर्देशक अपनी पहली ही फिल्म में अपने वास्तविक अभिनय के साथ-साथ साबित किया है कि वो बेहतरीन फिल्म निर्देशकों में से एक हैं। उन्होंने पद्म भूषण वैज्ञानिक नंबी नारायणन के इतिहास को दिखाया है, जिन्होंने भारत के अंतरिक्ष रिसर्च के विकास के लिए कई बाधाओं का सामना किया और बलिदान दिए। इस तरह की फिल्म देने के लिए मैं अपने हृदय से आर माधवन को धन्यवाद देता हूँ।