Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

संगीतकार खय्याम निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, ट्वीट कर स्टार्स ने जताया शोक

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गाने देने वाले और फिल्म ‘उमराव जान’ के जरिये नेशनल अवार्ड जीतने वाले मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम का बीते सोमवार को देर रात निधन हो गया है.

जी हाँ, बीते दिनों से मोहम्मद जहूर खय्याम की तबीयत काफी खराब थी और आपको याद हो बीते कुछ दिनों पहले ही उन्हें मुंबई के सूरज अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था.

वहीं ‘खय्याम’ साहब के निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है और सभी इस समय नम आखों से सोशल मीडिया के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहम्मद जहूर ‘खय्याम’ साहब के निधन पर सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया है और उनके निधन पर पीएम मोदी मे लगातार दो ट्वीट किए. आप देख सकते हैं उन्होंने लिखा- ”सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया. उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं.”

लता मंगेशकर ने ट्वीट कर जताया शोक

इसी के साथ मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने भी ‘खय्याम’ साहब के निधन पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- ”महान संगीतकार और बहुत नेक दिल इंसान ‘खय्याम’ साहब आज हमारे बीच नहीं रहे. ये सुनकर मुझे इतना दुख हुआ है जो मैं बयां नहीं कर सकती. ‘खय्याम’ साहब के साथ संगीत के एक युग का अंत हुआ है. मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं.”

अमिताभ बच्चन

इसी के साथ अमिताभ बच्चन ने भी खय्याम को याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा- ”संगीत के ऐसे लीजेंड जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में योगदान दिया. जिसमें मेरी खास फिल्में भी शामिल हैं. खय्याम साहब आप याद आएंगे.”

जावेद अख्तर ने दी श्रद्धांजलि

वहीं लेखक जावेद अख्तर ने भी ट्वीट करके लिखा, “महान संगीतकार खय्याम साहब गुजर गए. उन्होंने कई एवरग्रीन क्रिएशन्स दी है, लेकिन एक जो उन्हें अमर बना देती है वो है, वो सुबह कभी तो आएगी.”