Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस खिलाड़ी से हारकर कोरिया ओपन से बाहर हुए कश्यप

नई दिल्लीः दक्षिण कोरिया में जारी कोरिया ओपन सुपर-500 के सेमीफाइनल में भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप जापान के वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मोमोटा से हारकर वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए, इस खबर से लाखों प्रशंसक निराश हो गए हैं।

बता दें कि कश्यप ने शुक्रवार को कोरिया में चल रहे टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क के जान ओ जोर्गेन्शन को सीधे गेमों में 24-22, 21-8 से पराजित कर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था। इस साल विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले मोमोटा ने पुरुष एकल वर्ग के अंतिम-4 के मैच में वर्ल्ड नंबर-30 कश्यप को सीधे गेमों में 21-13, 21-15 से पराजित करके टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों ने सधी हुई शुरुआत की और मोमोटा ने 5-3 की बढ़त बनाई। समय बीतने के साथ जापानी खिलाड़ी का खेल बेहतर हुआ और ब्रेक पर वह 11-7 से आगे रहा। इसके बाद, मोमोटा ने बेहतरीन स्मैश मारे और नेट के पास भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया।

कश्यप के पास मोमोटा के बेहतरीन शॉट्स का कोई जवाब नहीं था और वह गेम हार गए। दूसरे गेम में मोमोटा ने दमदार शुरुआत की और देखते ही देखते 8-3 की बढ़त बना ली। कश्यप ने अंतर को कुछ कम किया। ब्रेक तक स्कोर 11-7 हो गया।

कश्यप दमदार वापसी करने में कामयाब रहे और 12-12 से बराबरी कर ली। हालांकि, इसके बाद वह अपने बेहतरीन शॉट्स को बरकरार नहीं रख पाए और मोमोटा ने 17-12 की बढ़त बना ली। फिर उन्होंने गेम को 21-15 से जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच कुल 40 मिनट तक चला। कश्यप की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।