Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत vs वेस्टइंडीज : जसप्रीत बुमराह ने 35 गेदों में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लाजवाब प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक पूरी की है। बुमराह ने मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी के दौरान कुल 16 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए हैं।

वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उसे पहले यह रिकॉर्ड हरभजन सिंह और इरफान पठान के नाम था। भारत ने दूसरे मैच में अपनी पहली पारी में जहां 416 रन बनाए। तो वहीं इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 12.5 ओवर में ही 22 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। शुरुआती पांचो विकेट बुमराह के नाम रहे।

टेस्ट क्रिकेट में बुमराह पांचवी बार पांच विकेट के क्लब में भी शामिल हुए हैं। उन्होंने अपने छठे ओवर में सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट को 10 रन पर ही आउट कर दिया था। वह सबसे तेज पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज के क्लब में शामिल होने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने सिर्फ 5.5 ओवर यानी 35 गेदों में ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

जसप्रीत बुमराह ने पारी के नौवें ओवर में ही डेरेन ब्रावो के रूप में अपना पहला विकेट लिया। इसके बाद उन्होंने शमराह ब्रूक्स को पवेलियन भेजा और तीसरी गेंद पर उन्होंने रोस्टन चेज का विकेट अपने नाम किया और इस तरह से उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की।