Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

J&K : अनंतनाग में सेना को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में हिजबुल का शीर्ष कमांडर ढेर

श्रीनगर: घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही भारतीय सेना को बुधवार को बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के खानबाल क्षेत्र में एक मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक शीर्ष कमांडर व उसके सहयोगी को मार गिराया। पुलिस के अनुसार, दोनों खानबल के बिनपोरा इलाके में एक गांव में छिपे हुए थे।

हिजबुल का शीर्ष कमांडर और उसका साथी ढेर

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “खानबल क्षेत्र के बिनपोरा स्थित मुनिवाद गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आज तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में शीर्ष हिजबुल कमांडर अल्ताफ अहमद डार उर्फ अल्ताफ कचरू व उसके सहयोगी उमर राशिद को मार गिराया है।

खानबल के एक गांव में छिपे हुए थे आतंकी

बिनपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दिन की शुरुआत में सुरक्षा बलों द्वारा इलाके के गांव को घेर लेने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकियों को मार गिराया।अधिकारी ने कहा, “गोलीबारी अब बंद हो चुकी है। मारे गए आतंकवादियों का शव व हथियार बरामद कर लिया गया है।”

आतंकी कुचरु पर था 15 लाख रुपये का ईनाम

कचरू कुलगाम जिले के रेडवानी गांव का रहने वाला था, उसपर 15 लाख रुपये का ईनाम घोषित था। कचरू के मारे जाने को दक्षिण कश्मीर इलाके में आतंकवाद रोधी अभियान की बड़ी सफलता माना जा रहा है।

इंटरनेट सेवाएं रोकी गई

मुठभेड़ के दौरान क्षेत्र में कुछ युवाओं ने सुरक्षाबलों के अभियान में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की, जिसके बाद युवकों व सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई। एहतियात के तौर पर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है और बारामुला से बनिहाल के बीच रेल सेवा स्थगित कर दी गई है।