Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IPL के इतिहास में पहली बार एक दिन में लगी दो ऐतिहासिक ‘हैट्रिक’

RCBvGL-Virat-Kohli-Aaron-finchनई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 साल के इतिहास में हैट्रिक तो कई लगी लेकिन एक दिन में दो अलग-अलग मैचों में दो हैट्रिक का कारनामा शुक्रवार को आईपीएल में पहली बार हुआ। आईपीएल के 10वें संस्करण में शुक्रवार को खेले गए 12वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सैमुएल बद्री ने पहली हैट्रिक ली तो दिन के दूसरे मैच में गुजरात लायंस के एंड्रयू टाई ने दूसरी हैट्रिक ली।

चैलेंजर्स के बद्री ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली। वहीं टाई ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ हैट्रिक पूरी की। टाई का यह आईपीएल में पदार्पण मैच भी था। चैलेंजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 143 रनों का लक्ष्य दिया था। चैलेंजर्स के कप्तान विराट ने पहला ओवर बद्री को दिया जिसमें उन्हें कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन बद्री ने पारी के तीसरे और अपना दूसरे ओवर में हैट्रिक लगाई।

बद्री ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पार्थिव पटेल को क्रिस गेल के हाथों कैच कराया। ओवर की तीसरी गेंद पर बद्री ने मिशेल मैक्लेघन को मनदीप सिंह के हाथों लपकवाया। ओवर की चौथी गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा बद्री का शिकर बने। बद्री ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ नौ रन दिए और चार विकेट लिए। हालांकि चैलेंजर्स की टीम यह मैच नहीं जीत सकी। इसके बाद दिन के दूसरे मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पारी के अंतिम ओवर में टाई ने पहली गेंद पर ब्रैंडन मैक्कलम के हाथों अंकित शर्मा को कैच आउट कराया।

इसी ओवर की दूसरी गेंद पर टाई ने मनोज तिवारी को सीमा रेखा के पास ईशान किशन के हाथों कैच कराया और तीसरी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। टाई ने अपने कोटे के चार ओवरों में महज 17 रन दिए और पांच विकेट हासिल किए। वह आईपीएल के इस संस्करण में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.