Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आपके के लिये Whatsapp लाया दो नए फीचर, जानिए इसके बारे में

व्हाट्सएप में जल्दी ही कोई न कोई अपडेट देखने को मिलता है. जब भी अपडेट होता है. तो किसी न किसी नये और अमेजिंग फीचर के साथ अपडेट होता है. लेकिन अब व्हाट्सएप ने iphone के लिये एक नये फीचर अपडेट किया है. तो आइए जानते है कि वो कौन सा फीचर है जो अपडेट किया गया है.

आईफोन के लिये व्हाट्सएप का नया फीचर

आईफोन के लिये व्हाट्सएप ने एक नये फीचर को अपडेट किया है. और यह फीचर कुछ नये चेंजेस के साथ अपडेट हुआ है. अब आईफोन यूजर्स ऐप के स्टेटस अपडेट को व्हाट्सएप के विजेट में ‘आईफोन टूडे व्यू’ में देख सकेंगे. यानी अब आप स्टेट्स भी व्हाट्सएप के विजेट में ही देख सकेंगे इसके लिए ऐप को खोलने की जरुरत नहीं होगी.इसके अलावा आईफोन पर व्हाट्सएप यूजर्स के लिए वॉयस मैसेज को भी बेहतर बनाया गया है. अब अगर यूजर कोई वॉयस मैसेज प्ले करता है तो ये मैसेज सुनते हुए दूसरी ऐप भी इस्तेमाल की जा सकेगी या फिर आईफोन की स्क्रीन ऑफ होने के बाद भी मैसेज सुन सकेंगे.

‘आईफोन टूडे व्यू’

कंपनी ने इस फीचर का नाम टूडे व्यू दिया है और इस फीचर के साथ अपडेटेड ऐप एप्पल के ऐप स्टोर पर पब्लिश कर दिया गया है जिसका वर्जन 2.18.40. है. वैसे यह फीचर केवल आईओएस यूजर्स के लिए है और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नहीं.
आईफोन के व्हाट्सऐप के वीजेट अब Today View भी दिखेगा. इस फीचर की मदद से आईफोन यूजर्स लेटेस्ट स्टेटस अपडेट देख सकेंगे, हालांकि यह फीचर एंड्रॉयड के लिए पहले से ही है. वहीं नए अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स फोन के स्क्रीन ऑफ होने के बाद भी वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे. साथ ही दूसरे ऐप में जाने पर भी वॉयस मैसेज बंद नहीं होगा.

बता दें कि इससे पहले व्हाट्सऐप ने अभी हाल ही में व्हाट्सऐप चेंज मोबाइल नंबर फीचर में कुछ बदलाव किया है जिसके बाद आपके पास इसका पूरा कंट्रोल होगा कि आपका बदला हुआ नंबर कौन देख सकेगा और कौन नहीं.