Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

INDvsAUS LIVE: तीसरे दिन का मैच हुआ शुरू, ऑस्ट्रेलिया 66 रन से आगे

757631384-RavichandranAshwin_6भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है। भारत को पहली पारी में 189 रन पर सिमट बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम के तीसरे दिन का स्कोर 113 ओवर में 6 विकेट खोकर 255 रन है।
तीसरे दिन का खेल शुरू
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरा दिन का खेल शुरू हो चुका है। 48 रन की बढ़त के साथ खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश बढ़त को बढ़ाने की होगी तो वहीं भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द समेटने के इरादे से उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस समय मिशेल स्टार्क और वेड क्रमश: 14 और 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। 
ऑस्ट्रेलिया को जल्द ऑलआउट करने की होगी रणनीति

तीसरे दिन के शुरुआत में टीम इंडिया की कोशिश ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द से जल्द आलआउट करने की होगी। दूसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 48 रनों की बढ़त ले रखी है, ऐसे में भारत की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को भारी बढ़त से रोकने की होगी। पिच का हाल देखें तो वो गेंदबाजों की मदद करती दिख रही है। ज्यादातर गेंद नीचे ही रह रही है साथ ही कभी अप्रत्याशित उछाल भी देखने के मिल रही है, ऐसे में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामन भारतीय बालर इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

दूसरे दिन का हाल
भारतीय गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 48 रन की महत्वपूर्ण बढ़त लेकर मेजबान टीम को दबाव में ला दिया है। युवा ओपनर मैट रेनशॉ (60) और अनुभवी बल्लेबाज शॉन मार्श (66) ने भारतीय स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ गजब का धैर्य दिखाया। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए अपने-अपने अर्धशतक पूरा कर ऑस्ट्रेलिया के कुल स्कोर को छह विकेट पर 237 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। पहले दिन का खेल खत्म होने पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड 25 रन और मिचेल स्टार्क 14 रन पर नाबाद लौटे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.