Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय अंडर-19 ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में श्रीलंका अंडर-19 को हराया

टेस्ट श्रृंखला के बाद अब भारतीय अंडर-19 टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला में भी जीत के साथ शुरुआत की हैं। भारतीय अंडर-19 टीम श्रीलंका दौरे पर हैं और अब तक एक भी मुकाबले में भारत को हार का मुँह नहीं देखना पड़ा हैं। पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत अंडर-19 टीम ने छह विकेट से आसान जीत हासिल कर ली हैं।

pic credit : getty images

भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 के बीच हुआ यह मुकाबला गेंदबाजों के नाम रहा। मात्र 38.4 ओवरों में ही श्रीलंका अंडर-19 143 रनों के टीम स्कोर पर ढ़ेर हो गई। श्रीलंका अंडर-19 कि तरफ से निपुन मलिंगा ने सबसे अधिक 38 रन बनाए। वहीँ कप्तान निपुन धनंजय ने 33 रनों की पारी खेली।

अगर भारतीय अंडर-19 के गेंदबाजी कि बात की जाए तो भारत के तरफ से अजय देव ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके। वहीं मोहित जागड़ा, यतिन मांगवानी और आयुष बदोनी इ नाम दो-दो विकेट रहे। बाकि एक विकेट सिद्धार्थ देसाई के नाम रहा।

143 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय अंडर-19 टीम की शुरुआत उच्च खांस नहीं रही। 25 रन के टीम स्कोर पर भारत को पवन शाह रूप में पहला झटका लगा। पवन 12 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। जल्द ही 54 रनों के टीम स्कोर पर भारत ने अपना दूसरा विकेट खो दिया। यसस्वी जयसवाल 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन एक तरफ से मैदान पर भारतीय अंडर-19 सलामी बल्लेबाज अनुज रावत रनों की गति बढ़ाते रहे। उन्होंने 45 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। 

इसके बाद अनुज को कप्तान आर्यन जयाल (20) का साथ मिला और दोनों टीम का स्कोर 93 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर कप्तान आउट हो गए। अनुज 113 के कुल स्कोर पर अपना अर्द्धशतक पूरा कर पवेलियन निकल लिए। समीर चौधरी (नाबाद 31) और अथवाई ताइदे (नाबाद 9) ने इंडिया अंडर-19 टीम को जीत दिलाई।