Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फीफा रैंकिंग में भारत दो पायदान फिसल कर 103 पर , ब्राज़ील फ्रांस को पीछे छोड़ दूसरे पायदान पर

फीफा ने नई फुटबॉल रैंकिंग निकाल दी हैं। मौजूदा फुटबॉल विश्व चैंपियन फ्रांस रैंकिंग में एक स्थान नीचे चला गया हैं। बेल्जियम 1746 अंको के साथ अभी भी नंबर एक पायदान पर बना हुआ है। वहीं बात करे ब्राज़ील की तो 1681 अंको से बढ़कर 1726 अंको के साथ नंबर दो पायदान पर पहुँच गया हैं। टॉप 10 की बात करे तो रैंकिंग में सबसे बड़ी छलांग कोलंबिया ने लगाई हैं। 5 पायदान की छलांग लगा कोलंबिया 8वें स्थान पर पहुँच गया हैं।

Image result for brazil football team
Pic credit: Getty images

ब्राजील की फुटबॉल टीम फीफा रैंकिंग में एक पायदान ऊपर आकर दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। टीम ने पिछले दिनों कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। टीम ने वर्ल्ड चैम्पियन फ्रांस को पीछे छोड़ा। वहीं अर्जेंटीना भी एक पायदान ऊपर 10वें नंबर पर पहुंच गई हैं। भारतीय टीम की रैंकिंग में दो पायदान की गिरावट आई है। टीम 103वें नंबर पर पहुंच गई है। दरअसल अंकों की बात करे तो भारतीय टीम 1219 अंको में 5 अंकों की गिरावट के साथ 1214 अंक पर पहुँच गई हैं। वहीँ एशियाई टीमों कि बात करे तो सबसे ऊपर ईरान हैं। रैंकिंग में ईरान 23वें स्थान पर हैं। ईरान के 1518 अंक है और उसके पायदान में 3 पायदानों की गिरावट हुई हैं।

Pic credit: FIFA

भारतीय टीम इंटर कॉन्टिनेंटल कप के दो मैच हार गई थी जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था। इसी कारण रैंकिंग में गिरावट आई है। एशिया की अन्य टीमों की बात की जाए तो ईरान 23वें, जापान 33वें, कोरिया 37वें, ऑस्ट्रेलिया 46वें और कतर 62वें पायदान पर है। बेल्जियम नंबर-1 पर पहुंच गया है। इंग्लैंड चौथे और उरुग्वे 5वें नंबर पर है।