Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लखनऊ पहुंची भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम, 15 को बगैर दर्शक होगा मैच

 

लखनऊ। भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम शुक्रवार को राजधानी लखनऊ पहुंची। दोनों टीमों के बीच अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को दूसरा अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला होगा। कोरोना वायरस के खतरे को देखते यह मैच बगैर दर्शकों के खेला जाएगा।


दोनों टीमों के खिलाड़ी जैसे ही अमौसी हवाई अड्डे से बाहर निकले उनके चेहरों पर कोरोना वायरस का डर दिखाई दे रहा था। कुछ खिलाड़ियों ने अपने चेहरे पर मास्क भी लगा रखा था।

हवाई अड्डे से बाहर निकलने के बाद क्रिकेट की दोनों टीमें अलग-अलग बसों से होटल के लिए रवाना हुईं। टीम इंडिया होटल हयात में रुकी है, जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम के रुकने की व्यवस्था ताज होटल में की गई है। होटल पहुंचने पर सभी खिलाड़ियों ने सेनेटाइजर से हाथ धुला।

बिना दर्शकों के खेला जाएगा मैच

कोरोना वायरस के चलते भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 मार्च को यहां आयोजित दूसरा वनडे मैच बगैर दर्शकों के खेला जाएगा। मैदान पर खिलाड़ी तो होंगे, लेकिन उनकी हौसलाफजाई के लिए दर्शक नहीं होंगे।

दरअसल, खेल मंत्रालय ने परामर्श जारी कर कहा है कि किसी खेल प्रतियोगिता को अगर स्थगित नहीं किया जा सकता है तो फिर दर्शकों के बिना इसका आयोजन किया जाना चाहिए। खेल मंत्रालय द्वारा परामर्श जारी करने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) को यह मैच खाली स्टेडियम में कराने का निर्देश दिया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस संबंध में बैठक कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाये और राजधानी में आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय मैच को बिना दर्शकों के कराया जाये। योगी ने स्टेडियम के आसपास भी भीड़ का जमावड़ा न होने के निर्देश दिए हैं।

ऐसे में इस मैच के लिए अब तक जो टिकट बिक चुके हैं, उनके पैसे लौटाए जाएंगे। आयोजकों से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए लगभग चार करोड़ रुपये के टिकटों की बिक्री हो चुकी है। अब ये पैसे लोगों को वापस किये जाएंगे।

बारिश से खतरे के आसार

मैच से पहले दोनों टीमें इकाना स्टेडियम में शनिवार को प्रैक्टिस करेंगी। लेकिन, आज सुबह से ही लखनऊ में रुक-रुककर हो रही बारिश को देखते हुए कल के अभ्यास मैच पर संशय के बादल छा गए हैं। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन तक बारिश के आसार बताएं हैं। ऐसे में 15 मार्च को होने वाले वनडे मैच पर भी खतरे के आसार हैं।