Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IND vs SL 2nd ODI : दीपक चाहर ने पलटी हारी हुई बाजी, भारत ने किया वनडे में लंका फतह

कोलंबो। भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में मात दे दी है। कोलंबो में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ उसने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। तीन मैचों की सीरीज में वह 2-0 से आगे हो गई है।

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अविष्का फर्नांडो और असलंका के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। टीम इंडिया ने 276 रनों के लक्ष्य को 49.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दीपक चाहर का अंतरराष्ट्रीय करियर में पहला अर्धशतक

दीपक चाहर ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ लगाया। चाहर ने नाबाद 69 रन बनाए और भुवी (19) के साथ आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी की। 275 रन का पीछा करते हुए भारत ने एक समय 193 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन दीपक चाहर ने उसे जीत दिला दी। इस जीत से भारत ने तीन मैच की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। उसने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और आखिरी मैच में उसके पास सफाए का मौका होगा।

दीपक चाहर के अलावा भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने भी फिफ्टी लगाई। इससे पहले श्रीलंका ने नौ विकेट पर 275 रन का स्कोर खड़ा किया। उसके लिए चरिथ असालांका (65) और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (50) ने अर्धशतक लगाए जबकि आखिरी ओवरों में चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 44 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.