Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

IND vs ENG : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, यह हरफनमौला खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज से बाहर

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर अंगूठे में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

भारत के प्रथम श्रेणी अभ्यास मैच के दौरान काउंटी एकादश की ओर से खेलते हुए वह चोटिल हो गए हैं। मैच के दूसरे दिन मोहम्मद सिराज की गेंद पर वॉशिंगटन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया। इस दौरे पर शुभमन गिल और आवेश खान के बाद वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं।

युवा तेज गेंदबाज आवेश खान भी डरहम में खेल जा रहे इस अभ्यास मैच में चोटिल होकर सीरीज से बाहर हैं। काउंटी एकादश की ओर से खेलते हुए उनके बाएं अंगूठे में चोट आई है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘वॉशिंगटन की उंगली में भी आवेश की तरह फ्रैक्चर है। आवेश के अंगूठे की हड्डी अपनी जगह से खिसक गई है। दोनों टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और स्वदेश लौटेंगे।’

वॉशिंगटन या आवेश पहले टीम के नियमित सदस्यों में नहीं थे, लेकिन नेट गेंदबाजों के रूप में वह इसके अभिन्न अंग थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट पदार्पण करने वाले तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी अपनी बेहतर बल्लेबाजी क्षमता के कारण हालांकि दौरे पर किसी समय टीम का हिस्सा बन सकते थे।

भारतीय दल में उनकी जगह शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम की जल्द घोषणा की जाएगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि आवेश की जगह नवदीप सैनी को चुना जाता है या भुवनेश्वर कुमार को।

उधर, चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल स्वदेश लौट गए हैं। वह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गए थे, लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे। शुभमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे। वह इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वापसी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.