Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गोद लिए गांव खैरेकां में आईएमए टीम ने नशे के प्रति जगाई अलख

सिरसा। ((सतीश बंसल ) आईएमए की जिला इकाई ने गोद लिए गांव खैरेकां में रविवार को नशे के प्रति अलख जगाते हुए एक सेमीनार का आयोजन किया। सेमीनार में आईएमए के जिला प्रधान डा. आशीष खुराना, पूर्व प्रधान डा. जीके अग्रवाल, डा. केके गोयल ने शिरकत की। इस मौके पर डा. आशीष अरोड़ा ने बताया कि आईएमए की जिला इकाई ने कुछ दिन पूर्व गांव खैरेकां को स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहतर बनाने के लिए गोद लिया था। डा. अरोड़ा ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए ग्रामीणों से भी फीडबैक लिया गया, ताकि समस्याओं को जानकर उनका जड़मूल से हल किया जा सके। डा. अरोड़ा ने बताया कि नशा नाश का मुख्य द्वार है। आज युवा पीढ़ी जागरूकता के अभाव में नशे की दलदल में फंसकर अपना भविष्य बर्बाद कर रही है।

अभिभावक अपने बच्चों को समय दें, ताकि वो अपने अच्छे व बुरे के बारे में जान सके। डा. अरोड़ा ने बताया कि नशे के जड़मूल खात्मे के लिए हम सभी को मिलकर स्कूल स्तर से बच्चों को जागरूक करना होगा। स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताना होगा, ताकि बच्चे जागरूक होकर जहां स्वयं नशे से दूर रहे, वहीं दूसरे बच्चों को भी जागरूक करें। । डा. अरोड़ा ने बताया कि भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम जारी रहेंगे और गांव में एक माह में कम से कम दो कार्यक्रम अवश्य आयोजित किए जाएंगे।