Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाभी के साथ थे अवैध संबंध, पत्नी ने किया विरोध तो गोली मारकर कर दी हत्या, गिरफ्तार

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के खुटार थाना क्षेत्र में 10 अगस्त 2019 को हुई नवविवाहिता की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए पुलिस ने हत्यारोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने वो तमंचा भी बरामद कर लिया जिससे नवविवाहिता की हत्या की गई थी।

थानाध्यक्ष तेजपाल सिंह बताया कि थाना क्षेत्र के गांव नवदिया मनकण्ठ निवासी देवशरण ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उनका बेटा रोहित 10 अगस्त, 2019 को अपनी पत्नी स्नेहा के साथ मोटरसाइकल से वापस घर आ रहा था। इस दौरान रंजिशन गावं के ही पुरषोत्तम, विजय, श्याम सिंह व रामसिंह ने रास्ते में रोहित में घेर लिया और दोनों लोगो के साथ मारपीट करते हुए बहू स्नेहा की गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया और छानबीन में जुट गई।

छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि स्नेहा की हत्या के पीछे पति रोहित का हाथ है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तार के प्रयास शुरू कर दिए। लेकिन वो बचता रहा। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार को रोहित को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने रोहित की निशानदेही पर वो तमंचा भी बरामद कर लिया, जिससे उसने अपनी पत्नी स्नेहा की हत्या की थी।

थानाध्यक्ष के अनुसार, पूछताछ में रोहित ने बताया कि उसके अपनी बड़ी भाभी से प्रेम सम्बन्ध थे। इस बीच परीजनों ने 22 जून, 2019 को उसकी शादी जनपद पीलीभीत के बीसलपुर निवासी स्नेहा से करा दी। लेकिन उसका अपनी पत्नी से मन नहीं लगा और शादी के बाद भी उसका अपनी भाभी से मिलना जुलना जारी रहा। एक दिन स्नेहा ने पति रोहित को अपनी भाभी के साथ अपत्तिजनक स्थिति मे देख लिया। जिसके बाद घर मे क्लेश रहने लगा और स्नेहा ने इस बात विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं, रोहित व उसकी भाभी ने अवैध सम्बन्धों में बाधक बन रही स्नेहा को रस्ते से हटाने का प्लान बनाया। जिसके बाद रोहित पत्नी स्नेहा को मोटरसाइकल से लेकर लखीमपुर खीरी में रहने वाली अपनी बहन के यह गया और घटना वाले दिन घर वापस आते समय गांव से कुछ दूर रास्ते मे उसने पत्नी स्नेहा की गोली मार कर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने रोहित को जेल भेज दिया है और षड्यंत्र में शामिल उसकी भाभी की तलाश शुरू कर दी है।