Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

प्रेमिका से नजदीकियां बढ़ीं तो कर दी दोस्त की हत्या, दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। रोहिणी जिले के अमन विहार इलाके में बीते 29 सितम्बर में राजकुमार उर्फ राकेश की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मोनू उर्फ मामला और चंदन के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल चाकू और खून लगे कपड़े जब्त किए हैं। हत्या की वजह मोनू की प्रेमिका से राजकुमार की नजदीकियां बनीं।
डीसीपी एस.डी. मिश्रा ने बताया कि बीते 29 सितम्बर को सुलेमान नगर के रहने वाले गिरिराज ने पुलिस को बताया कि रात जब वह अपने बेटे के साथ गली में खाना खाने के बाद टहल रहा था। उसका बेटा राजकुमार अपने दोस्त जितेन्द्र और विक्की उर्फ विकास के साथ बातचीत कर रहा था। अचानक पास की गली में रहने वाला मोनू उर्फ मामला आया और राजकुमार से बातचीत करने के लिए गली के एक तरफ ले गया और राजकुमार पर चिल्लाने लगा। जब उन्होंने मामले की जानकारी लेनी चाही। मोनू ने राजकुमार को चाकू घोंप दिया। मोनू को उसी समय पकड़ लिया लेकिन बाद में वह छूटकर फरार हो गया। राजकुमार को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने राजकुमार को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया।

सब्सक्राइब करें हमारा Youtube चैनेल

जांच टीम ने वारदात के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। मोनू के परिवार वालों से पूछताछ की गई। मोनू के दोस्त चंदन के बारे में पता लगा। चंदन सीलमपुर इलाके में रहता है। उसकी बहन ने बताया कि दो हजार रुपये लेकर दोनों माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए गए हुए हैं। बीती देर रात रोहिणी सेक्टर-21 से मोनू और चंदन को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि मोनू की एक प्रेमिका थी, जिसको उसने राजकुमार से मिलवाया था। राजकुमार से प्रेमिका की नजदीकियां बढ़ने लगी थी। मोनू का इसको लेकर एतराज था। राजकुमार से कई बार मना भी किया था लेकिन राजकुमार नहीं माना था। दूसरी तरफ मोनू की प्रेमिका राजकुमार की तरफ ज्यादा अट्रेक्ट हो रही थी। वारदात के वक्त मोनू ने राजकुमार से अपनी प्रेमिका को लेकर ही बात की थी, जिसको लेकर कहासुनी हो गई थी। राजकुमार ने तीन बार राजकुमार के चाकू घोंपा था। वारदात के तुरंत बाद वह चंदन से मिला और राजकुमार की हत्या करने के बारे में बताया। चंदन ने उसके खून से सने कपड़े आदी व सबूत खत्म करने की सहायता की थी।