Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

2019 के लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा 230 सीटें जीती, तो शायद नरेंद्र मोदी पीएम न बनें :सुब्रमण्यम स्वामी


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता  सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को कहा है कि आने वाले चुनाव का नतीजा ऐसा भी हो सकता है कि शायद पीएम मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री न बन सकें। उन्होंने कहा है कि अगली सरकार में नेतृत्व में बदलाव हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के विकल्प पर भी खुलकर बोला है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि नरेंद्र मोदी की जगह नितिन गडकरी भी अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

स्वामी ने यह बात एक साक्षात्कार के दौरान कही है। हफपोर्सट इंडिया को दिए इंटरव्यू के दौरान स्वामी ने कहा है कि अगर भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव में 230 या उससे कम सीटें जीतती है, तो आने वाली सरकार में नेतृत्व में बदलाव हो सकता है। हो सकता है कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री न बनें। स्वामी के मुताबिक मोदी की जगह नितिन गडकरी पद के लिए अच्छे विकल्प हैं।

स्वामी ने कहा है कि ‘अगर ऐसा होता है, तो गडकरी सबसे सही विकल्प होंगे। गडकरी को मोदी की ही तरह अच्छा व्यक्ति बताते हुए उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी की गैरमौजूदगी में केवल गडकरी ही इस पद के योग्य हैं।’ इसके अलावा स्वामी ने मायावती को साथ लाने के सवाल पर भी खुलकर बोला है। स्वामी ने कहा है कि मायावती ने अभी तक अपनी मंशा जाहिर नहीं की है। उत्तर प्रदेश में बसपा, भाजपा के खिलाफ लड़ रही है, ऐसे में मायावती का साथ आने का सवाल ही नहीं उठता, इस सवाल के जवाब में स्वामी ने कहा है कि बसपा शामिल हो सकती है और अगर वो नेतृत्व में बदलाव चाहती है, तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है।