Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईपीएल में रैना ने जड़ा अनोखा शतक, ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी

नई दिल्ली। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने बीते बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए इतिहास रच दिया।

दरअसल आईपीएल में सुरेश रैना एक अनोखा शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। यह शतक कोई आम शतक नहीं और  न ही रनों का शतक है, बल्कि यह शतक उनके द्वारा आईपीएल इतिहास में पकड़े गए कैचों का शतक है।

बुधवार को चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए सुरेश रैना ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ दीपक चहर की गेंद पर पृथ्वी शॉ का कैच लेते ही इतिहास रच दिया।

वह अभी तक आईपीएल में 99 कैच ले चुके थे और 100 कैच लेने के लिए रैना को 9 मैचों का लंबा इंतजार करना पड़ा। उन्होंने इस बार के सीजन में 13 मैचों में मात्र 4 कैच ही पकड़े हैं और अब आईपीएल में 100 कैच लेने वाले वह दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

बताते चलें कि इस मामले में रैना के आस-पास भी कोई खिलाड़ी नहीं है। रैना के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले एबी डिविलियर्स का नाम आता है।

जिन्होंने अभी तक आईपीएल में 84 कैच पकड़े हैं और इसके साथ ही वह दूसरे नंबर पर काबिज हैं। वहीं तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम आता है। जिन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 82 कैच अपने नाम किए हैं।

चौथे नंबर पर भी मुंबई के ही केरॉन पोलार्ड का नाम आता है। बताते चलें कि दिल्ली के खिलाफ रैना ने 37 गेंदों पर 59 रनों की शानदार पारी भी खेली थी और इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम मात्र 99 रन ही बना सकी।