Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अपराध की दुनिया छोड़ना चाहता हूं.. पुलिस पीछे पड़ी तो चुप नहीं बैठुंगा : अमन साहू

 

रामगढ़। झारखंड के कुख्यात सुशील श्रीवास्तव गिरोह के मुख्य शूटर रहे अमन साहू ने 28 सितंबर को बड़कागांव थाना से फरार होने के बाद शनिवार रात अपना वीडियो जारी किया है। इस वीडियो ने हजारीबाग और रामगढ़ पुलिस की नींद उड़ा दी है।
इस वीडियो में अमन साहू ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि रामगढ़ और हजारीबाग की पुलिस उसकी हत्या करना चाहती है। बेवजह झूठे मुकदमे लादकर जेल में रखना चाहती है लेकिन वह अपराध की दुनिया से बाहर निकल कर मुख्यधारा में शामिल होना चाहता है। उसका कहना है कि इन दोनों जिलों की पुलिस अगर मेरी इस मंशा को सफल नहीं होने देगी तो मैं चुप नहीं बैठूंगा।
हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए अमन साहू के फरार होने की खबर 28 सितंबर को मिली थी। इसके बाद दोनों जिलों की पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। अब अमन के वायरल वीडियो से पुलिस काफी असहज महसूस कर रही है।

अमन साहू ने वीडियो जारी कर कहा है कि 24 सितंबर को हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह रामगढ़ जेल से जैसे ही बाहर निकला, हजारीबाग पुलिस टीम ने मुझे जबरन उठाकर गुप्त रूप से बड़कागांव थाने में रखा। वहां जबरन विस्थापित नेता गहन टूडू की हत्या की साजिश रचने को लेकर बयान मुझसे लिया जा रहा था। जबकि गहन टूडू की हत्या 15 सितंबर को हुई है और मैं 24 सितंबर को जेल से बाहर निकला हूं। ऐसी स्थिति में मैं उसकी हत्या कैसे करा सकता हूं। अमन साहू ने कहा कि इससे पहले भी इन दोनों जिलों की पुलिस ने मेरे खिलाफ छह बार सीसीए लगवाया। यह भी कहा कि मैं इन दोनों जिलों के व्यापारियों से रंगदारी मांगता हूं। इसके अलावा एनटीपीसी से भी रंगदारी मांगने को लेकर मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसने कहा कि यह सारे मामले फर्जी हैं। पुलिस मुझे कभी श्रीवास्तव गिरोह का शूटर बताती है तो कभी नक्सली संगठन जेजेएमपी से सांठगांठ होने अफवाह फैलाती है। पुलिस सिर्फ और सिर्फ मुझे एक अपराधी के रूप में देखना चाहती है। जबकि मैं उस दलदल से निकलकर मुख्यधारा में शामिल होना चाहता हूं।
अमन साहू ने अपना वीडियो जारी कर आम लोगों से मदद की अपील भी की है ताकि पुलिस उसे परेशान नहीं करे। उसने साफ धमकी भी दी है कि अगर पुलिस उसे परेशान करना बंद नहीं करती है, तो वह भी चुप बैठने वालों में से नहीं है।
इस संबंध में रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि वीडियो उन तक भी पहुंचा है। पुलिस उस कुख्यात शूटर को जल्द ही गिरफ्तार करेगी।