Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आर्म फैट जल्द से जल्द करना चाहती हैं काम, ऐसे करें Push up…

हाथ की चर्बी भोजन में वसा, कैलोरी के रूप में शरीर के कुछ भाग में जमा हो जाती है। आर्म व्यक्ति के शरीर का सबसे प्रमुख हिस्सा होता है। आर्म में वसा को इक्ट्ठा करने की प्रवर्ती होती है। ज्यादातर महिलाओं में हाथ की चर्बी जमा होती है। हाथ की चर्बी को कुछ आहार व व्यायाम की सहायता से कम किया जा सकता है।

आज हम आपको हाथ की चर्बी कम करने के घरेलू उपाय और हाथ की चर्बी कम करने के व्यायाम जिससे आप हाँथ की चर्बी आसानी से कम कर सकतें हैं आइये जानते हैं…

Push up हाँथ की चर्बी करे कम

पुशअप हाथ की चर्बी को हटाने के लिए होती है पुश अप व्यायाम में किसी भी तरह की व्यायाम मशीन की जरूरत नहीं होती है। हाथ की चर्बी को कम करने के साथ साथ पुशअप व्यायाम सीना के लिए भी लाभकारी है। पुश अप व्यायाम फैट को कम करता है। साथ साथ ये माशपेंशियों कों भी मजबूत बनाता है। 

यह व्यायाम हाथ की चर्बी को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसे शुरू करने के लिए जमीन पर घुटने रख कर पेट के बल लेट जाएं। अब अपना शरीर को हाथों और पैरो के पंजों की मदद से शरीर को ऊपर किजीए।