Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भू-माफिया घोषित हुए हेलीकॉप्टर बाबा

 

 

मीरजापुर। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में हेलीकॉप्टर बाबा को एंटी भू-माफिया घोषित किया गया है। इनके ऊपर मड़िहान तहसील क्षेत्र के सिकहटी जंगल के 22 हेक्टेयर ग्रामसभा की जमीन पर अवैध कब्जा का आरोप है और उक्त जमीन पर एसएन फ्लैग्स फाउंडेशन के नाम से आश्रम खोल रखा है। तहसीलदार न्यायालय ने लेखपाल की रिपोर्ट पर एक करोड़ चौदह लाख का जुर्माना भी लगाया है और सरकारी जमीन पर बनी अवैध चाहरदीवारी को प्रशासन ने गिरा दिया।

उपजिलाधिकारी मड़िहान विमल कुमार दुबे ने बताया कि शासन की ओर से मांगी गई एंटी भू-माफियाओं की सूची में मड़िहान तहसील क्षेत्र के लगभग दो सौ सफेदपोश भू-माफियाओं का नाम दर्ज हैं। उसी में एक नाम एसएन फ्लैग्स फाउंडेशन आश्रम के मठाधीश हेलीकॉप्टर बाबा प्रेम सिंह रावत (वालयोगेश्वर महाराज) का भी है। प्रशासन की कार्रवाई से भू-माफिया व अनुयायियों में हड़कंप मचा है। अवैध कब्जा की गई जमीनों को बचाने की फिराक में भू-माफिया तहसील अधिकारियों से संपर्क बनाने की जुगाड़ में लगे हैं किंतु सोनभद्र में जमीन की हेराफेरी करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के ऊपर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई से विभागीय अधिकारी सहमे हुए हैं।
उपजिलाधिकारी ने बताया कि शासन की ओर से गठित एसआईटी टीम समितियों की जांच कर रही है। इससे भू-माफियाओं को एसआईटी का भय सताने लगा है।