Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

हिना खान की तरह दिखना चाहतीं हैं स्लिम और फिट, अपनाये उनका फिटनेस सीक्रेट

टीवी एक्ट्रेस हिना खान टीवी इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. उनकी फैन फॉलोविंग भी काफी ज्यादा है और लोग उन्हें फॉलो भी करना चाहते हैं. ऐसे ही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हिना खान खुद को स्लिम और फिट रखने के लिए क्या करती हैं.

वे अपनी सुंदरता और फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं. अक्सर वो अपना वर्कआउट वीडियो और फिटनेस फोटोज अपने सोशल साइट अकाउंट पर शेयर भी करती रहती हैं. अगर उनकी तरह ही खुद को फिट रखना है तो आपको बता दें, उनकी ये टिप्स…

योग  

खुद को फिट रखने के लिए हिना योग का भी सहारा लेती हैं जिससे उनकी फिटनेस हमेशा सही बनी रहे. 

स्क्वैट्स 

हिना अपने शरीर को शेप में लाने और फिट बनाने के लिए स्क्वैट एक्सरसाइज पर काफी ध्यान देती हैं. स्क्वैट्स वजन कम कर मसल्स को स्ट्रॉन्ग बनाती है. आपको फैट से फिट बनाती है. बॉडी को फ्लेक्सिबल और मांसपेशियों को मजबूत करने के लिहाज से स्क्वैट्स के फायदे अनेक हैं.

इन दिनों ये व्यायाम काफी लोकप्रिय भी है. हिना भी इसे फिट रहने के लिए रेगुलर अपने वर्कआउट में शामिल करती हैं. ये एक ऐसी आसान एक्सरसाइज है, जिससे न केवल आपके हाथ या पैरों की बल्कि पूरे शरीर की एक्सरसाइज होती है.

स्क्वैट्स करें, तेजी से वजन होगा कम

स्क्वैट एक्सरसाइज एक फैट बर्नर एक्सरसाइज है. ऐसा इसलिए, क्योंकि इसके जरिए आप तेजी से शरीर की चर्बी को कम कर सकते हैं. इससे आपका मेटाबॉलिक रेट बढ़ती है और चर्बी आसानी से कम होती है. इसे करने से न केवल कमर की बल्कि हिप्स, हाथ और पेट के आसपास की चर्बी भी तेजी से कम होती है. माना जाता है कि रैगुलर स्क्वैट करने से व्यक्ति 500-700 एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न कर सकता है.