Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कॉफी विद करण में अपनी टिप्पणियों को लेकर हार्दिक पंड्या ने मांगी माफी, BCCI ने भेजा नोटिस

टेलिविजन के एक चर्चित शो ‘कॉफी विद करण’ में एक के बाद कई विवादित टिप्पणियों के चलते आलोचनाओं में घिरे ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने माफी मांगी है। पंड्या ने कहा कि इसके जरिए वह न तो किसी को दुख और न ही किसी का अपमान करना चाहते थे। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो वह माफी मांगते है। इससे पहले इस शो में उनके द्वारा महिलाओं पर किए गए इन विवादित कॉमेंट्स को लेकर पंड्या को सोशल मीडिया पर नारी-विरोधी भी कहा गया।

पंड्या की इस माफी के बाद बीसीसीआई में नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस भी भेजा है। इस शो में महिलाओं पर की गई टिप्पणियों को लेकर दोनों को 24 घंटों के भीतर जवाब देने को कहा गया है। माना जा रहा है कि इस शो में हार्दिक पंड्या के विवादित बयान के बाद बीसीसीआई इस प्रकार के शो में क्रिकेटर्स के भाग लेने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।

25 वर्षीय ऑलरांउडर खिलाड़ी पंड्या फिल्म निर्माता करण जौहर द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस चैट शो में अपने साथी खिलाड़ी केएल राहुल के साथ थे। इस सिलेब्रिटी शो में उन्होंने कई विवादित टिप्पणियां की थीं। इसके बाद लोग उनकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना कर रहे थे। इस चैट शो में करण जौहर से बात करते हुए हार्दिक ने कहा कि उन्हें एक ही मेसेज कई लड़कियों को भेजने में कोई दिक्कत नहीं है और वह उनसे उनकी ‘उपलब्धता’ के बारे में उनसे खुलकर बात करते हैं। इसके अलावा उन्होंने रिलेशनशिप, डेटिंग और महिलाओं से जुड़े दूसरे सवालों पर भी बेबाक टिप्पणियां कीं।

इस टिप्पणियों के बाद जब फैन्स ने सोशल मीडिया पर उन्हें घेर कर सबक सिखाया, तो उन्हें समझ आया कि उनसे गलती हुई है। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ मौजूद पंड्या ने बुधवार को एक ट्वीट कर खेद जताया और माफी भी मांगी। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘कॉफी विद करन में मेरे कॉमेंट्स से जिन्हें भी दुख हुआ है या जिन्हें मैंने किसी भी प्रकार से कष्ट दिया है मैं उन सभी से माफी मांगता हूं। मैं इस शो की प्रकृति के चलते थोड़ा ज्यादा बोल गया। मैं किसी भी रूप में किसी का अनादर या किसी की भावनाओं को ठेस पहंचाना नहीं चाहता था। सम्मान।’

इस शो में पंड्या ने यह बात कबूली थी कि वह कई महिलाओं के साथ रिलेशन में रहे हैं और वह अपने अभिभावकों के साथ भी बहुत ओपन हैं। उन्होंने बताया था कि जब पहली बार उन्होंने वर्जिनिटी तोड़ी थी तो उन्होंने अपने अभिभावकों को बताया था। इसके बाद पंड्या की आलोचनाएं शुरू हो गईं और लोगों ने बीसीसीआई को भी नसीहत दी कि उसे अपने खिलाड़ियों को इस प्रकार के चैट शो पर जाने से रोकना चाहिए। मंगलवार को बीसीसीआई ने पंड्या से ‘अभद्दे और शर्मिंदगी’ वाले कॉमेंट्स पर जबाव तलब किया था। बता दें हार्दिक पंड्या को चोट से उबरने के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले भारतीय टीम में शामिल किया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं।