Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज है ‘अजान’ पर विवादित बयान देने वाले सिंगर का जन्मदिन

मोहम्मद रफी के गानों से अपने करियर की शुरूआत करने वाले बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर सोनू निगम का आज जन्मदिन है. आज वे अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले सोनू निगम आज बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में से एक हैं. सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था.

4साल की उम्र में गाना गाने लगे थे

सोनू ने केवल 4 साल की उम्र में स्टेज शो करना शुरू कर दिया था.उन्होने फिल्म ‘बेवफा सनम’ का गाना ‘अच्छा सिला दिया’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा है. और उसके बाद कभी मुड़कर वापस नहीं देखा. सोनू निगम अब तक लगभग 350 से भी ज्यादा गाने गा चुके हैं. खास बात यह है कि वे 12 भाषाओं में गाने गाते हैं.

सोनू का रहा है विवादों से नाता

सानू निगम के साथ कई विवाद भी जुड़े रहे हैं. कुछ ऐसे विवाद रहे जिन पर काफी बवाल भी मचा. एक बार तो एक म्यूजिक कंपनी से झगड़ा होने पर उन्होंने सिंगिंग से सन्यास लेने की भी बात कह दी. उनका सबसे विवादित बयान पिछले दिनों रहा जिसमें उन्होंने लिखा था कि लाउडस्पीकर से दी जाने वाली अजान के कारण उनकी नींद खराब होती है. वह इस धार्मिक कट्टरता को क्यों बर्दाशत करें. उनके इस बयान के बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया था. हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें सपोर्ट भी किया था.