Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बॉलीवुड की ‘लोलो’ का है आज जन्मदिन, 44 साल में करने जा रही हैं दूसरी शादी!

करिश्मा कपूर लंबे समय से बड़े परदे से दूर हैं. लेकिन, गाहे-बगाहे वो कहीं न कहीं नज़र आ ही जाती हैं. 43 साल की उम्र में भी करिश्मा की खूबसूरती का जादू बरकरार है.बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर का आज जन्मदिन है. आज यह अभिनेत्री अपना 44वां जन्मदिन मना रही है. करिश्मा कपूर अपने रिश्तों को लेकर खासी चर्चा में रही हैं. उन्होंने 2003 में संजय कपूर से विवाह थी व 2016 में यह जोड़ी अलग हो गई. इस समय वो सिंगल मदर के तौर पर अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रही हैं.

15 साल की उम्र में शुरू किया था करियर

मुंबई में जन्मी करिश्मा को सभी प्यार से से लोलो के नाम से पुकारते हैं. करिश्मा ,कपूर खानदान में पैदा होने के बावजूद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. करिश्मा ने 90 के दशक में बड़े परदे पर अपना राज कायम रखा. करिश्मा ने महज़ 15 साल के उम्र में ही फिल्मों में एंट्री कर ली थी फिल्म प्रेमकैदी से.

कई पुरस्कार से नवाजा गया

इसके बाद आमिर खान के साथ फिल्म राजा हिन्दुस्तानी की थी जो की साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी और इस फिल्म के लिए उन्हें 1996 में बैस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था , जिसके बाद करिश्मा को 1997 में दिल तो पागल है के लिए बेस्ट सर्पोटिव एक्ट्रेस के खिताब से भी नवाजा गया.

तीनों खान के साथ कर चुकी है काम

करिश्मा ने हालांकि आमिर खान,अजय देवगन, सलमान खान, सन्नी देयोल जैसे तमाम बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया लेकिन उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ ही दर्शकों को भाती रही , जिसके बाद सिल्वर स्क्रीन पर दोनों ने काफी धमाल मचाया, औऱ ‘राजा बाबू’ ‘दुलारा’ ‘साजन चले ससुराल’ ‘हीरो नं 1’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में सिनेमा जगत को दी.

अभिषेक-करिश्मा की हुई सगाई

फिल्म जुबैदा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली करिश्मा कपूर अजय देवगन और अभिषेक बच्चन के साथ अफेयर्स को लेकर काफी चर्चा में रहीं, जिसके बाद अभिषेक के साथ उनकी सगाई भी हो गई थी लेकिन विवाह के पहले इन दोनों ने अपना रिश्ता तोड़ लिया. क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे मुख्य वजह क्या थी? दरअसल यह सगाई टूटने के पीछे जया बच्चन का हाथ था.

करिश्मा की दूसरी शादी

करिश्मा कपूर इन दिनों अपनी दूसरी शादी को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करिश्मा अपने ब्वॉयफ्रेंड संदीप तोशनीवाल से शादी करना चाहती हैं. खबर मिल रही है की बहुत जल्द करिश्मा और संदीप सगाई कर सकते हैं मगर करिश्मा के पिता रणधीर ने सीधे इंकार किया.