Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उप्र : संभल में भी रेप के बाद लड़की को जिंदा जलाया, नौ दिन बाद दिल्ली में मौत

 

संभल। तेलंगाना की 22 वर्षीय पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले पर देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के संभल जिले में दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई किशोरी ने शनिवार को दिल्ली में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार, नाबालिग किशोरी को पड़ोस के ही रहने वाले युवक जीशान ने उठा लिया था। इसके बाद उसने किशोरी के साथ शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया। वहीं, पीड़िता ने अपने घर पहुंच परिजनों को आपबीती सुनाई। परिजनों को घटना के बारे में बताने की बात सुनकर आरोपी आगबबूला हो गया। इसके बाद उसने पीड़िता के पास पहुंच केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। किशोरी को झुलसी हालत में जिला अस्पताल लाया गया था और उसकी गंभीर हालत को देखते हुए यहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था। वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के साथ-साथ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।