Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दो बच्चों की हत्या के बाद कारोबारी ने पत्नी व महिला बिजनेस पार्टनर के साथ आठवीं मंजिल से छलांग लगाई

 

 

– खरगोश, सफ़ेद चूहे व तोते को भी ख़ुदकुशी से पहले मार डाला
– दीवार पर लिखे सुसाइड नोट में साढू राकेश वर्मा को बताया मौतों का जिम्मेदार
– पांच-पांच सौ रुपये के नोट चस्पा करके लिखा-इसी से किया जाए अंतिम संस्कार

गाजियाबाद। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पॉश इलाके इंदिरापुरम के वैभव खंड की अपरा सफायर सोसाइटी में मंगलवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक जींस कारोबारी ने अपनी पत्नी व महिला बिजनेस पार्टनर के साथ आठवीं मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे पहले कारोबारी ने अपने पुत्र व पुत्री की भी हत्या कर दी। इसके अलावा मकान में मौजूद पालतू बेजुबान जानवरों खरगोश, सफ़ेद चूहे व तोते को भी मार डाला था।

मौके पर पहुंचे गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आर्थिक तंगी व बैंक कर्ज के चलते कारोबारी ने यह खौफनाक कदम उठाया। अभी तक पुलिस की जांच-पड़ताल में सामने आया है कि कारोबारी गुलशन वासुदेव का उसके साढू राकेश वर्मा से दो करोड़ की राशि को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। कोलकाता की एक फर्म से भी एक करोड़ के लेन-देन को लेकर उसका विवाद चल रहा था। इसके अलावा उसके ऊपर बैंक का भी काफी कर्ज था जिसके चलते वह बुरी तरह से तनाव में था। ख़ुदकुशी करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी दीवार पर लिखा है जिसमें उसने साफ-साफ लिखा है कि मेरे परिवार की मौत के लिए उसका साढू राकेश वर्मा जिम्मेदार है। दीवार पर उसने बाउंस चेक भी चिपकाए हैं। दीवार पर कारोबारी ने पांच-पांच सौ रुपये के नोट भी चस्पा किए हुए थे। उसने अपने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि उन पांचों का दाह संस्कार एक साथ और इसी धनराशि से किया जाए।

मौके पर पहुंचे कारोबारी के भाई हरीश ने बताया कि उसके भाई का नाम गुलशन, भाभी का नाम प्रवीण और बिजनेस पार्टनर का नाम संजना था। उसके बेटे का नाम रितिक और बेटी का नाम रितिका था। हरीश ने बताया कि काफी समय से उसके भाई का साढू राकेश वर्मा के साथ लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा था। इस संबंध में पुलिसिया कार्रवाई भी हुई थी। गुलशन वासुदेव का बिजनेस में दो करोड़ का नुकसान हुआ था। अपार्टमेंट की दीवार पर लिखे सुसाइड नोट में भी राकेश वर्मा को इन मौतों का जिम्मेदार बताया गया है। साथ ही कुछ बाउंस हुए चेक भी पुलिस को मिले हैं।

एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि दीवार पर लिखे सुसाइड नोट के मुताबिक यह आत्महत्या का मामला है। उन्होंने बताया कि गुलशन और उसकी पत्नी व बिज़नेस पार्टनर ने पहले सो रहे अपने बेटे रितिक और बेटी रितिका का गला रस्सी घोंटा। जब वे निढाल हो गए तो चाकू से दाेनों का गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद घर में पले खरगोश, पालतू सफ़ेद रंग के चूहे व तोते की भी गला मरोड़कर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि मृत परिवार दिल्ली के झिलमिल कालोनी का रहने वाला था। गुलशन वासुदेव का जीन्स का बिजनेस था। करीब डेढ़ महीने पहले ही यह परिवार इंदिरापुरम रहने आया था। पुलिस के मुताबिक आर्थिंक तंगी से परेशान परिवार घरेलू कलह से भी जूझ रहा था। उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों ने दो दिन पहले ही अपने फेसबुक व इंस्टाग्राम अकाउंट भी ब्लॉक कर दिए थे।