Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत

 

 

देवास (मध्य प्रदेश)। सोनकच्छ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खजुरिया कनका में मंगलवार सुबह तालाब में नहाने के दौरान पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सभी बच्चों की उम्र 13 से 14 वर्ष के आसपास बताई गई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनकच्छ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। हादसे की सूचना मिलने पर कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पाण्डेय और पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी भी मौके पर पहुंच गए। प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं।

पुलिस  के मुताबिक सोनकच्छ से करीब सात किमी दूर गंधर्वपुरी मार्ग पर स्थिति खजुरिया कनका गांव में मंगलवार की सुबह राजपूत समाज के 10 बच्चों का एक ग्रुप गांव के बाहर बने तालाब में नहाने गए थे। नहाते समय पांच बच्चे गहरे पानी में चले गये और डूब गये। मौके पर मौजूद अन्य बच्चों ने तत्काल इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बच्चों को तालाब से बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पांंचों बच्चों की मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पांचों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल, मृतक बच्चों के नाम सामने नहीं आए हैं। हादसे के बाद गांव में मातम छा गया।
कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय व पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी मौके पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हुई है। यह मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन से जुड़ा मामला नहीं है। दरअसल, कुछ लोगों ने यह खबर फैला दी गई थी कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान पांच बच्चे तालाब में डूब गयेेे। एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने इस खबर का खंडन करते हुये बताया कि सभी बच्चों की नहाने के दौरान तालाब में डूबने से मौत हुई है। बच्चों की मौत का प्रतिमा विसर्जन सेे कोई संबंध नहीं है। जानकारी मिली है कि सूचना मिलने पर स्थानीय विधायक और मंत्री सज्जन सिंह वर्मा सोनकच्छ के लिए रवाना हाे गये हैं।