Sunday , January 19 2020
Home / एक्सक्लूसिव / गाँव जागरण / प्रधानमंत्री मोदी के नाम किसानों ने लिखी 17 लाख चिट्ठियां

प्रधानमंत्री मोदी के नाम किसानों ने लिखी 17 लाख चिट्ठियां

 

रायपुर। प्रदेश के किसानों, व्यापारियों एवं आमजनता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम प्राप्त लाखों आग्रह पत्रों को आज मंगलवार को राजभवन में जमा किया गया।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में राजभवन तक पदयात्रा की। कांग्रेस पार्टी के मुताबिक लगभग 17 लाख आग्रह पत्र राज्यपाल अनुसुईया उइके के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंचाने राजभवन में जमा करवाये गए हैं। यह आग्रह पत्र केंद्र की मोदी सरकार से केंद्रीय पूल में धान का चावल खरीदने एवं धान खरीदी पर बोनस की की मांग को लेकर है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मीडिया से चर्चा के दौरान आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लगातार छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ भेदभाव कर रही है। केंद्र सरकार का कहना है कि यदि समर्थन मूल्य से अधिक कीमत पर यदि छत्तीसगढ़ सरकार धान खरीदती है तो केंद्रीय पूल पर 32 लाख मीट्रिक टन चावल नहीं खरीदा जाएगा। मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसानों के प्रति गंभीर है, जो वादा किया था उसे पूरा करना चाहती है। मरकाम ने कहा कि कांग्रेस सरकार समर्थन मूल्य पर ही अब धान खरीदेगी और बाकी पैसे किसानों के खाते में हम जमा कराएंगे।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

किसानों को फसलों का समर्थन मूल्य न दे पाने वाली सरकार अपने अमीर दोस्तों का हज़ारों करोड़ माफ कर रही है : अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com