Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

फेसबुक के इस फैसले से देश के छोटे कारोबारियों को होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली। क्या आप सोच सकते हैं कि सोशल मीडिया देश के छोटे व्यवसायियों को भी फायदा पहुंचा सकता है। अगर नहीं, तो हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल देश के छोटे और मझोले व्यवसायों और उद्यमिता की वृद्धि के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए फेसबुक इंडिया ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है।

दरअसल फेसबुक इंडियाने शुक्रवार को इस मामले में देश के अग्रणी वेंचर कैपिटल फंड्स में से एक सैफ पार्टनर के साथ भागीदारी की घोषणा की है, जो कि विभिन्न क्षेत्रों के दूरदर्शी उद्यमियों को सहयोग देकर ब्रांड्स की बढोतरी में मदद करने के लिए निवेश करता है। बताते चलें कि फेसबुक ने वीसी ब्रांड्स इनक्युबैटर प्रोग्राम नाम की अपनी इस पहल की शुरुआत जून में की थी।

वहीं अब इसे आगे बढाते हुए फेसबुक ने बड़ी घोषणा की है। इस पहल के जरिए उभरते हुए व्यवसायों को सही समय पर कुशलता और मार्गदर्शन प्रदान हो सकेगा और देश में एसएमबी की वृद्धि का पारिस्थितिक तंत्र बनाया जा सकेगा। बताते चलें कि वीसी फंड्स के साथ भागीदारी में फेसबुक ने लगभग 70 ब्रांड्स को उनकी वृद्धि की विभिन्न अवस्थाओं में कुशल बनाने के साथ ही उन्हें प्रशिक्षित किया है और संरक्षण प्रदान किया है।