Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एवर्टन के लिए आसान नहीं लग रही मार्कोस रोहो की राह

 

Pic credit : Getty images

मैनचेस्टर यूनाइटेड और अर्जेंटीना के डिफेंडर मार्कोस रोहो में इंग्लिश क्लब एवर्टन ने इंट्रेस्ट दिखाया है, लेकिन रोहो की मौजूदा सैलरी को देखते हुए यह सौदा मुश्किल दिख रहा है।

रोजो अभी ओल्ड ट्रैफर्ड में हफ्ते के 120,000 यूरो (लगभग साढ़े 96 लाख रुपये) से अधिक कमाते हैं। हाल ही में रूस में खत्म हुए विश्वकप 2018 में अर्जेंटीना राउंड ऑफ-16 से ही बाहर हो गई थी। हालांकि वर्ल्ड कप से टीम के जल्दी बाहर होने के बाद भी रोहो अमेरिका में चल रहे मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्री-सीजन टूर में नहीं पहुंचे हैं।

इसी साल मार्च में क्लब के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले डिफेंडर मार्कोस रोहो को क्लब ने पहले ही बता दिया है कि वह इस समर ओल्ड ट्रैफर्ड को छोड़ सकते हैं।

यूनाइटेड ने चार साल पहले 16 मिलियन यूरो में मार्कोस रोजो को स्पोर्टिंग लिस्बन से खरीदा था। अब यूनाइटेड उन्हें जल्द से जल्द बेचने की फिराक में है लेकिन क्लब उन्हें 20 मिलियन यूरो से कम रकम में नहीं बेचेगा।

वोल्वरहैम्पटन वान्डरर्स (वूल्व्स) ने भी यूनाइटेड के 28 वर्षीय सेंटर बैक रोहो में दिलचस्पी दिखाई हैं। लेकिन रोहो किसी ऐसे क्लब से नहीं खेलना चाहते जो अभी अपनी पहचान बनाने की दौड़ में लगा हो।

रोहो को बेचने की फिराक में लगा यूनाइटेड अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए हैरी मैग्वायर को खरीदने की कोशिशों में लगा है लेकिन इस इंग्लिश इंटरनेशनल को लेस्टर सिटी ने नया कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया है, जिससे उनके ओल्ड ट्रैफर्ड आने की उम्मीदें बेहद कम हो गई हैं।

इस डील में एक पेंच यह भी है कि लेस्टर सिटी पहले ही अपने खिलाड़ी रियाद महरेज़ को मैनचेस्टर सिटी को बेच  चुका है और अब वे मैग्वायर को बेचकर अपनी टीम को और कमजोर नहीं करना चाहते।

मैग्वायर की डील फेल होने पर यूनाइटेड ने दो और डिफेंडर्स को निशाने पर ले रखा है। विश्वकप 2018 में कोलंबिया के स्टार रहे येरी मीना भी यूनाइटेड के टार्गेट हैं और उनका मौजूदा क्लब बार्सिलोना भी उन्हें बेचने की फिराक में है।

दूसरे विकल्प के तौर पर देखा जाए तो अभी भी यूनाइटेड ने टॉटेन्हम हॉटस्पर के खिलाड़ी टोबी अल्डरवीराल्ड को पूरी तरह से नाकारा नहीं हैं।