Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

Euro Cup 2020 : डेनमार्क ने चेक गणराज्य को 2-1 से दी मात, 29 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह

बाकू। डेनमार्क ने शनिवार रात यहां क्वार्टर फाइनल में चेक गणराज्य को 2-1 से हराकर यूरोपीय चैंपियनशिप-यूरो 2020 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। डेनमार्क के लिए थॉमस डेलाने और कैस्पर डोलबर्ग ने 1-1 गोल किया,जबकि चेक गणराज्य के लिए पैट्रिक स्किक ने गोल किया।

इस मुकाबले में डेनमार्क ने आक्रामक शुरुआत की। मैच के 5वें मिनट में ही थॉमस डेलाने ने गोल कर डेनमार्क को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल के 37 मिनट बाद मैच के 42वें मिनट में कैस्पर डोलबर्ग ने गोल कर डेनमार्क की बढ़त 2-0 कर दी। हाफ टाइम तक डेनमार्क की टीम 2-0 से आगे रही।

हाफ टाइम के बाद मैच के 49वें मिनट में पैट्रिक स्किक ने चेक रिपब्लिक के लिए गोल किया और स्कोर 2-1 हो गया और अंत मे यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। स्किक के गोल से भले ही उनकी टीम को जीत नहीं मिली, लेकिन यह गोल उनका टूर्नामेंट का पांचवां गोल था और इस गोल के साथ ही उन्होंने पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बराबर सबसे ज्यादा गोल कर लिए है।

बता दें कि यूरो 2004 के अंतिम आठ में चेक ने डेनमार्क की 3-0 हराया था। उसके बाद यूरो 2020 ने उन्होंने अपनी हार का बदला लिया और तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.