Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने बनाई भारत पर मजबूत पकड़, साथियान ने जीता चेक-Top 10 Sports News England made a strong hold on India in Leeds Test Sathiyan won the Czech Open– News18 Hindi

[ad_1]

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 25 अगस्त की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत पर मजबूत पकड़ बना ली है. पहले दिन भारतीय पारी सिर्फ 78 रनों पर सिमट गई. इसके बाद इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 120 रन बना लिए है. इंग्लैंड के पास 42 रनों की बढ़त है.

नई दिल्ली. जेम्स एंडरसन की अगुआई में तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत को पहली पारी में सिर्फ 78 रन पर समेटने के बाद सलामी बल्लेबाजों हसीब हमीद और रोरी बर्न्स के बीच अटूट शतकीय साझेदारी से बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है. दिन का खेल खत्म होने पर हमीद 130 गेंद में 11 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बर्न्स ने 125 गेंद में 52 रन की पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का जड़ा है. स्टार भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने यूक्रेन के येवहेन प्रीश्चेपा पर 4-0 की जीत से आईटीटीएफ चेक अंतरराष्ट्रीय ओपन का पुरूष एकल खिताब अपने नाम किया. विश्व रैंकिंग में 39वें स्थान पर काबिज साथियान ने फाइनल में येवहेन को 11-0 11-6 11-6 14-12 से शिकस्त दी.

जेम्स एंडरसन की तूफानी गेंदबाजी और उसके बाद रॉरी बर्न्स-हसीब हमीद की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट (India vs England, 3rd Test) का पहला दिन अपने नाम किया. भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 78 रनों पर सिमट गई और उसके बाद मेजबान टीम ने बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

स्टार भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान ने यूक्रेन के येवहेन प्रीश्चेपा पर 4-0 की जीत से आईटीटीएफ चेक अंतरराष्ट्रीय ओपन का पुरूष एकल खिताब अपने नाम किया. विश्व रैंकिंग में 39वें स्थान पर काबिज साथियान ने फाइनल में येवहेन को 11-0 11-6 11-6 14-12 से शिकस्त दी.

भारतीय टीम लीड्स टेस्ट (India vs England, 3rd Test) की पहली पारी में सिर्फ 78 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड के खिलाफ ये भारत का तीसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले वो 1974 में लॉर्ड्स टेस्ट में 42 और 1952 में मैनचेस्टर में 58 रनों पर सिमट गई थी. अब पूरे 47 सालों के बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड में इतना शर्मनाक प्रदर्शन किया है.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट के शुरू होने से पहले टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में बड़ा बदलाव देखने को मिला. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक पायदान का नुकसान हुआ है. उन्हें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पीछे छोड़ा. इस बीच भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टाॅप-10 से बाहर हो गए हैं.

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका (WTC Points Table) में टीम इंडिया पर पहले स्थान पर पहुंच गई है. दूसरे स्थान पर पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम है, जबकि चौथे पायदान पर इंग्लैंड की टीम काबिज है.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer Elbow Injury) ने यह स्वीकार किया है कि बार-बार कोहनी की चोट की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर होना मायूस करने वाला है. हालांकि, वो बतौर टेस्ट क्रिकेटर अपने भविष्य को लेकर सकारात्मक हैं. क्योंकि उनकी उम्र अभी 26 साल है. ऐसे में उनके पास टेस्ट क्रिकेट में वापसी का पूरा मौका है.

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज (Pakistan vs West Indies) को जमैका के सबीना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट में 109 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. मैच के आखिरी दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिए 280 रन की जरूरत थी, लेकिन शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की घातक गेंदबाजी के सामने कैरेबियन टीम 219 रनों पर ऑलआउट हो गई.

महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया है. वे चोट से परेशान हैं. वे 6 बार यूएस ओपन (US Open 2021) का खिताब जीत चुकी हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह बुधवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन (George Garton) को टीम में शामिल किया. अनकैप्ड खिलाड़ी और बाएं हाथ के तेज गेंबदाज गार्टन ने 38 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44 विकेट चटकाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]
Source link