Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डोनाल्ड ट्रम्प को सोने की थाली में परोसा जाएगा खाना और चांदी के कप में चाय

 

जयपुर। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारियों में जुटे भारत ने उनकी अगवानी में पलक पावड़े बिछा दिए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कब और कहां जाएंगे और कहां ठहरेंगे, सबकुछ तय है। यूएस की आर्मी के साथ वहां के प्रशासनिक अधिकारी भारतीय अफसरों के साथ मिलकर अमेरिकी राष्ट्रपति की मेजबानी के लिए हर छोटी से छोटी चीज पर बारीकी से नजर रख रहे है। ट्रंप और उनके परिवार को पारंपरिक भारतीय खाना सोने की थाली और चाय चांदी के कप में दी जाएगा।

सूत्रों के अनुसार भारत यात्रा के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका परिवार सोने और चांदी की परत वाली थाली में नाश्ता, लंच और डिनर करेंगे। इसके अलावा उन्हे चांदी के टी सेट में चाय परोसी जाएगी। जयपुर के मशहूर ज्वेलर और मेटल डिजायनर अरुण पाबूवाल ने ट्रंप के परिवार के इस्तेमाल के लिए खास प्लेट्स, गिलास और कप्स डिजाइन किए हैं। इस खास कटलरी और टेबल वेयर को दिल्ली भेज दिया गया है। पाबूवाल इससे पूर्व क्रिकेट वर्ल्ड कप से लेकर विश्व स्तरीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं तक के लिए ट्रॉफी और ताज डिजाइन कर चुके हैं।

दिल्ली में राष्ट्रपति ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी-दामाद डायनिंग टेबल पर इसी कटलरी में खाना खाते नजर आएंगे। इसके अलावा ट्रंप और उनके परिवार के लिए गोल्ड प्लेटेड नैपकिन सेट भी तैयार किया गया है, जिन पर उनके नाम भी लिखे गए हैं।