Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाईचारे से मनाएंगे ईद-उल-फितर का त्योहार

देव श्रीवास्तव|

लखीमपुर-खीरी।

                |शांति कमेटी की बैठक में डीएम-एसपी ने लोगों से की अपील|

रमजान व आगामी त्योहार ईद-उल फितर के पर्व के दृष्टिगत रोजेदारों को रमजान में असुविधा न हो तथा सभी व्यवस्थाएं चाक चैबन्द रखते हुए त्यौहार शांतिपूर्ण एवं परम्परागत तरीके से सौहार्दपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उददेश्य से कलेक्ट्रेट सभागार में शांति समिति की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला मजिस्टेªट शैलेन्द्र कुमार सिंह ने की। जिसमें जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ जिले के सभी सभ्रान्त नागरिक भी मौजूद रहे। 

DM ने की अपील

  •  डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने लोगों से अपील की, कि एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए रमजान का पर्व हर्षोल्लास के साथ मिलजुल कर मनाए।
  • उन्होंने आशा व्यक्त की, कि हम सभी लोग पूर्व में बीते त्योहारों की भांति इस त्योहार को भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर प्रशासन को सूचित करें।
  • उन्होंने सभी अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका व पंचायत को निर्देश दिया कि साफ-सफाई व पेयजल की व्यवस्था चाक-चैबन्द कर लें और उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों मे शांति समिति की बैठक कर लें। उन्होंने पेयजल व्यवस्था तथा विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से बनी रहे इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में डीएम-एसपी ने अपील की, कि जनपद भाईचारे की मिसाल को कायम रखेगा।यह बेहद खुशी की बात है कि गंगा-जमुनी तहजीब के लिए जनपद अपनी मिसाल स्वयं है इसके लिए सभी सम्मानित नागरिक बधाई के पात्र है। डीएम-एसपी ने कहा कि शांति व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। इस मौके पर एसपी रामलाल वर्मा ने कहा कि रमजान का पर्व परम्परागत और भाईचारे की भावना से मनाए।
  • कानून व्यवस्था हर हाल में कायम रखी जाएगी। अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। प्रशासन त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कटिबद्ध है। शांति समिति की बैठक में तमाम गणमान्य लोगों ने अपने-अपने विचार रखे। इस मौके पर डीएम ने कहा कि आज की बैठक मे गणमान्य नागरिकों द्वारा जो भी समस्याएं बताई गई हैं उनका निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।
  • शांति समिति की बैठक में एडीएम, एएसपी, एसडीएम सदर, सीओ, ईओ नगर पालिका, नगर पंचायत, सहायक निदेशक सूचना, अपर जिला सूचना अधिकारी, व्यापारी सुरेन्द्र जैन, रमेश अग्रवाल, अशोक तोलानी, मौलाना इश्हाक, मौलाना अलाउद्दीन खां, मौलाना हशरत अली, मौलाना गुलाम खादिम, मौलाना मो. अश्फाक कादरी, मौलाना रहीश नदवी, मौलाना मो. सईद कासिमी, सांसद खीरी प्रतिनिधि अरविन्द सिंह संजय सहित समस्त धर्मांे के लोगों ने शिरकत की। कार्यक्रम का सफल संचालन एनके मिश्र ने किया।